Breaking News
Home / top / COVID-19: जनता कर्फ्यू का पालन करेगा RSS, शाखा की टाइमिंग में बदलाव, जानें कब

COVID-19: जनता कर्फ्यू का पालन करेगा RSS, शाखा की टाइमिंग में बदलाव, जानें कब

कोरोना वायरस से भले ही देश में लॉक डाउन जैसी स्थिति आ गई हो. स्कूल, कॉलेज, ट्रेनें, मेट्रो, मॉल, बाजार, मंदिर-मस्जिद बंद हो रही हो. पीएम नरेंद्र मोदी ने 22 मार्च को जनता कर्फ्यू का ऐलान किया है. इन दिन सुबह 7 बजे से लेकर रात के 9 बजे तक पूरा हिन्दुस्तान लगभग बंद रहेगा, लेकिन राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ अपनी शाखाएं बंद नहीं कर रहा है. 22 मार्च को भी संघ की शाखाएं लगेंगी, इसके लिए संघ ने शाखाओं के समय में बदलाव किया है.

चलती रहेंगी शाखाएं
राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से जारी एक बयान में कहा गया है कि जनता कर्फ्यू को देखते हुए शाखाएं सुबह 6.30 बजे से पहले या फिर रात के 9.30 बजे के बाद लगाई जाएं. बता दें कि जनता कर्फ्यू शुरू होने का समय सुबह 7 बजे से है और ये रात के 9 बजे तक चलेगा.

संघ ने बदला शाखाओं का समय
संघ के सरकार्यवाह भैया जी जोशी के हवाले से एक ट्वीट में लिखा गया है, “माननीय प्रधानमंत्री जी के 22 मार्च के जनता कर्फ्यू के आवाह्न को ध्यान में रख कर शाखायें उस दिन प्रात: 6.30 से पहले या रात्रि 9.30 बजे के बाद लगेंगी. अपने-अपने क्षेत्र, मोहल्ला या सोसायटी में सुविधानुसार कुछ स्वयंसेवक एकत्र होकर भी प्रार्थना कर सकते हैं.”

संघ ने किया था जनता कर्फ्यू का समर्थन
बता दें कि 19 मार्च को रात 8 बजे पीएम नरेंद्र मोदी ने जब देश को संबोधित किया था उन्होंने जनता कर्फ्यू का जिक्र किया था. उस वक्त संघ ने पीएम के फैसले की तारीफ की थी और पूरा सहयोग देने का वादा किया था. तब संघ ने कहा था कि वो इन सभी प्रयासों का समर्थन करता है. संघ ने अपने सभी स्वयंसेवकों को संकल्प और संयम के इस मंत्र को लेकर 22 मार्च को अपना योगदान करने को कहा था.

संक्रमण कोरोना के फैलने की अहम वजह
कोरोना वायरस संक्रमण से फैलने वाली बीमारी है. जब कोई भी व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव शख्स के संपर्क में आता है तो उसे ये बीमारी होने का अंदेशा होता है. इसलिए सरकार ने वैसे सभी जगहों, स्थानों को बंद कर दिया है जहां लोग बड़ी संख्या में जुटते हैं. यही नहीं इस बीमारी के फैलाव को रोकने के लिए देश के कई हिस्सों में धारा-144 लागू कर दी गई है.

About admin