देश

ग्वालियर में अनोखा ठग गिरफ्तार, बेटी की शादी के नाम पर लोगों से ठगता था भैंसें

ग्वालियर। अभी तक शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने या रुपए हड़पने के मामले पुलिस के सामने आते रहे हैं.. लेकिन ग्वालियर पुलिस के पास एक ऐसा दिलचस्प मामला पहुंचा है, जिसमें एक पिता ने अपनी बेटी की शादी करने के नाम पर फरियादी (वर पक्ष ) से 9 भैंसें और 1 लाख 8 हजार रुपए ठग लिए। मध्य प्रदेश के ग्वालियर में एक अनोखे ठग को गिरफ्तार किया गया है। बेटी की शादी का वादा कर ठगी की वारदातों को अंजाम देने वाले पिता को ग्वालियर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। शातिर ठग ने अब तक 3 लोगों को अपना शिकार बनाया है। बता दें कि पुलिस की गिरफ्त में आरोपी उस वक्त आया, जब उसने अपने नए शिकार से एक लाख रुपए से ज्यादा रकम और 9 भैंसें बेटी की शादी करने के नाम पर ठग लिए थे। लेकिन, मामला पुलिस के पास पहुंचने पर ठग की जालसाजी का खुलासा हो गया।

जानें पूरा मामला

मामला घाटीगांव क्षेत्र के थाना भंवरपुरा का है। SDOP संतोष पटेल का कहना है कि फरियादी कृष्णा सिंह गुर्जर ने शिकायत दर्ज कराई थी कि घनश्याम गुर्जर ने अपनी बेटी की शादी उसके भाई से तय की थी और शादी करने के नाम पर उससे 1 लाख 8 हजार रुपए लिए। लेकिन, 1 साल बीतने के बाद भी उसने अपनी बेटी की शादी उसके भाई से नहीं कराई। दोबारा बात करने पर उसने घनश्याम से 9 भैंसें और मांगी जो फरियादी ने उसे दे दी। लेकिन, फिर भी बेटी से शादी नहीं कराई।

मामले की पड़ताल करने पर पता चला कि आरोपी घनश्याम की कोई बेटी ही नहीं है, जो शादी लायक हो। इससे पहले भी आरोपी घनश्याम कई लोगों को बेटी की शादी कराने के नाम पर ठगी कर चुका है। फिलहाल, पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और उसके कब्जे से भैसें भी बरामद कर ली है।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button