Breaking News
Home / top / पंजाब में सरकार ने लगाया कर्फ्यू, हिमाचल प्रदेश में लॉकडाउन

पंजाब में सरकार ने लगाया कर्फ्यू, हिमाचल प्रदेश में लॉकडाउन

चंडीगढ़ : लॉकडाउन के बावजूद सड़कों पर लोगों की भीड़ को देखते हुए पंजाब सरकार ने पूरे राज्य में कर्फ्यू लगा दिया है। कोरोना वायरस के चलते पूरे राज्य में कर्फ्यू लगाने का फैसला किया गया है। कर्फ्यू के दौरान विशेष लोगों को ढील दी जाएगी।

बता दें दिल्ली समेत दस ऐसे राज्य हैं, जहां लॉकडाउन की घोषणा की गई थी, बावजूद इसके सड़कों पर भारी भीड़ सुबह से ही नजर आई। लोग अपनी गाड़ी के साथ-साथ सार्वजनिक वाहनों पर यात्रा करते नजर आए।

मोदी ने की घर में रहने की अपील
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को लोगों से लॉकडाउन का गंभीरता से पालन करने की अपील करते हुए राज्य सरकारों से कहा कि वे नियमों और कानूनों का पालन कराना सुनिश्चित करें। मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘लॉकडाउन को अब भी कई लोग गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। कृपया करके अपने आप को बचाएं, अपने परिवार को बचाएं, निर्देशों का गंभीरता से पालन करें।”

हिमाचल प्रदेश में लॉकडाउन
हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने विधानसभा में सोमवार को घोषणा की कि कोरोना वायरस के प्रकोप के मद्देनजर अगले आदेश तक हिमाचल प्रदेश में लॉकडाउन (बंद) कर दिया गया है। मुख्यमंत्री ने विधानसभा का सत्र अनिश्चितकाल के लिए स्थगित होने से पहले यह घोषणा की।

About admin