Breaking News
Home / top / कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण की दोहरी रणनीति अपनाए सरकार : राहुल गांधी

कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण की दोहरी रणनीति अपनाए सरकार : राहुल गांधी

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कोरोना वायरस पर नियंत्रण करना सरकार की बड़ी जिम्मेदारी बताते हुए कहा है कि उसे इसके विरुद्ध एक साथ दो मोर्चो पर काम करने की ज़रूरत है। गांधी ने बुधवार को कहा कि कोरोना पर नियन्त्रण कर इसके फैलाव को रोकने की सबसे बड़ी चुनौती है लेकिन साथ ही दिहाड़ी मज़दूरों और कारोबारियों के हित में काम करने की भी ज़रूरत है। उन्होंने ट्वीट किया ‘‘हमारा देश कोरोना वॉयरस से युद्ध लड़ रहा है।
आज सवाल ये है कि हम ऐसा क्या करें कि कम से कम लोगों की जानें जाएँ। स्थिति को नियंत्रण में करने के लिए सरकार की बहुत बड़ी जम्मिेदारी है।’’ उन्होंने कहा ‘‘मेरा मानना है कि हमारी रणनीति दो हिस्सों में बँटी होनी चाहिए। कोविड-19 से जमकर जूझना। इसके संक्रमण को रोकने के लिए एकांत में रहना और बड़े पैमाने पर मरीजों की टेस्टिंग करना। शहरी इलाकों में विशाल आपातकालीन अस्थाई हॉस्पिटल का तुरंत विस्तार करना। इन चिकित्सा क्षेत्रों में पूर्ण आईसीयू की सुविधा उपलब्ध हो।
गांधी ने अर्थव्यव्स्था के मोर्चे को भी महत्वपूर्ण बताया और कहा, ‘‘दिहाड़ी मजदूरों को फौरन सहायता चाहिए।उनके खाते में सीधे कैश ट्रांसफर हो। राशन मुफ्त उपलब्ध हो औरइसमें कोई भी देरी विनाशकारी होगी।’’ उन्होंने कारोबारियों को लेकर भी चिंता व्यक्त की और कहा, ‘‘व्यापार ठप है, टैक्स छूट मिले, आर्थिक सहायता भी मिले ताकि नौकरियाँ बच जाएँ औरछोटे-बड़े व्यापारियों को ठोस सरकारी आश्वासन मिले।

About admin