देश

गैंगस्टर-आतंकवादी सांठगांठ : NIA ने 122 जगहों पर छापे मारे, संवेदनशील दस्तावेज बरामद

नई दिल्ली। एक बड़े ऑपरेशन के तहत राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने बुधवार को छह राज्यों में 122 स्थानों पर छापेमारी की। सूत्रों ने बताया इसमें कई आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद हुए हैं। छापेमारी के दौरान स्थानीय पुलिस और अर्धसैनिक बल एजेंसी की मदद कर रहे थे।

ये छापे गैंगस्टर-ड्रग्स तस्कर-आतंकवादी सांठगांठ मामले की चल रही एक जांच का हिस्सा हैं, जिसमें खालिस्तानी तत्वों से संबंध का संदेह है।

सूत्रों के मुताबिक, उत्तराखंड, पंजाब, दिल्ली, मध्य प्रदेश, राजस्थान और हरियाणा में छापेमारी चल रही थी। छापेमारी के दौरान कुछ आपत्तिजनक दस्तावेज भी बरामद हुए हैं।

पंजाब में 58 ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है।

पंजाब पुलिस ने ट्वीट किया, पंजाब पुलिस के सहयोग से एनआईए पंजाब में 58 स्थानों पर छापेमारी कर रही है। पंजाब पुलिस पंजाब में 143 स्थानों पर घेराबंदी और तलाशी अभियान चला रही है।

दिल्ली में दो दर्जन जगहों पर छापेमारी चल रही है।

एनआईए की कार्रवाई आतंकवाद के कृत्यों की योजना बनाने और उन्हें क्रियान्वित करने में खालिस्तानी समूहों से जुड़े गैंगस्टरों की संलिप्तता की ओर इशारा करने वाली खुफिया सूचनाओं के जवाब में आई है।

एजेंसी का उद्देश्य आतंकवाद को बढ़ावा देने में शामिल नेटवर्क को उजागर करना और उनकी गतिविधियों को बाधित करना है। ऑपरेशन राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा पैदा करने वाले आपराधिक नेटवर्क को खत्म करने के एनआईए के प्रयासों में एक महत्वपूर्ण कदम है।

फिलहाल एनआईए ने इस मामले में कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button