देश

सिद्धारमैया का कार्यकाल पूरा होने के बाद संभालेंगे कुर्सी? डीके ने दे दिया ये बड़ा बयान

कर्नाटक के मुख्यमंत्री पर चला आ रहा सस्पेंस गुरुवार को खत्म हो गया. कांग्रेस ने ऐलान किया है कि सिद्धारमैया ही राज्य के मुख्यमंत्री होंगे. जबकि डीके शिवकुमार उपमुख्यमंत्री का पदभार संभालेंगे. उनके अलावा और कोई डिप्टी सीएम नहीं होगा. जब डीके शिवकुमार से पूछा गया कि क्या 2-3 साल के फॉर्मूले के तहत सिद्धारमैया के कार्यकाल के बाद क्या वह सीएम पद संभालेंगे. इसके जवाब में डीके ने कहा कि यह उनकी और पार्टी के बीच सीक्रेट बात है, जिसके बारे में वह नहीं बता सकते.

उन्होंने कहा कि मैं इसका खुलासा नहीं करना चाहता कि हमारे बीच क्या गोपनीय बातचीत हुई है. इसको कांग्रेस अध्यक्ष पर ही छोड़ देना बेहतर है. जब वक्त आएगा तो कांग्रेस अध्यक्ष ही इस पर बात करेंगे. जब सवाल किया गया कि क्या कुछ वक्त बाद लीडरशिप बदलने को लेकर दोबारा बातचीत होगी? इस पर डीके ने कहा कि फिलहाल शासन चलाना ज्यादा अहम है. मैं इस बारे में कोई भी बात करना नहीं चाहता.

5 गारंटियों पर ये बोले डीके

क्या पहली कैबिनेट की बैठक में कांग्रेस ने जो 5 गारंटी दी हैं, उनको पूरा किया जाएगा? इस पर डीके ने कहा कि इन पांच गारंटियों को लागू करने की प्रक्रिया हम पहली कैबिनेट की बैठक में शुरू करेंगे. इनको कैसे लागू किया जाए, इसका एक तंत्र विकसित करेंगे. उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं हो सकता ना कि बस में कोई महिला जाए और वह बोले कि मुझसे टिकट मत लो, मैं महिला हूं. इसके लिए पहले एक मिकैनिज्म बनाना होगा. वह कौन है, इसकी पहचान करनी होगी.

उन्होंने कहा, यह सिर्फ एक उदाहरण है. यह भी तय करना होगा कि कौन सी महिला 2000 रुपये लेना चाहती है. यूं तो हमने सभी को देने का वादा किया है लेकिन कुछ महिलाएं इसे नहीं चाहतीं. हमें उनकी पहचान करनी होगी. महिलाओं से उनके बैंक खाते का नंबर लेना होगा. फिर सिस्टम बनाया जाएगा. जांच करनी होगी कि वे कौन हैं और कहां से हैं. तभी स्कीम्स शुरू हो पाएंगी. हम जनता से किए हुए सारे वादे पूरे करेंगे. यह गारंटी है.

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button