देश

लोकायुक्त ने बीस हजार की रिश्वत लेते मनरेगा का अधिकारी को किया गिरफ्तार

मध्यप्रदेश के दमोह जिले में सागर लोकायुक्त ने कार्रवाई की है। मनरेगा में पदस्थ अतिरिक्त कार्यक्रम अधिकारी बीस हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार हुआ है। वह ग्रेवियन के निर्माण कार्य की फोटो पोर्टल पर डाउनलोड करते हुए सत्यापित करने के एवज में रिश्वत मांग रहा था।

जानकारी के मुताबिक मामला दमोह जिले के जनपद पंचायत पटेरा का है। ग्राम पंचायत शिकारपुरा के सरपंच आनंद सिंह की ओर से लोकायुक्त में शिकायत की गई। लोकायुक्त उप पुलिस अधीक्षक राजेश खेड़े ने बताया कि जनपद पंचायत पटेरा की मनरेगा शाखा में अतिरिक्त कार्यक्रम अधिकारी के रूप में पदस्थ सुदर्शन पटेल द्वारा ग्राम पंचायत शिकारपुरा के सरपंच आनंद सिंह से ग्रेवियन के निर्माण कार्य की फोटो पोर्टल पर डाउनलोड करते हुए सत्यापित करने के एवज में राशि की मांग की जा रही थी। राशि ना देने पर कार्यक्रम अधिकारी द्वारा फोटो को सत्यापित नहीं किया जा रहा था।
लोकायुक्त टीम ने पड़ताल के बाद शिकायत सही पाई थी। उन्होंने आरोपी अधिकारी को रंगेहाथ पकड़ने के लिए ट्रैप तैयार किया। गुरुवार दोपहर लोकायुक्त टीम में पुलिस उप अधीक्षक राजेश खेडे, प्रफुल्ल श्रीवास्तव, निरीक्षक वी एम द्विवेदी, अभिषेक वर्मा एवं अन्य सहयोगियों के माध्यम से सरपंच आनंद सिंह द्वारा अतिरिक्त कार्यक्रम अधिकारी सुर्दशन पटेल को 20 हजार की रिश्वत देते हुए रंगे हाथों पकड़वाया गया।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button