देश

सीबीआई ने दर्ज किया बच्चों के यौन शोषण के आरोपी में पत्र

नई दिल्ली, सीबीआई ने ऑनलाइन बाल यौन शोषण और शोषण से जुड़े एक मामले में एक व्यक्ति के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया है। आरोपी तमिलनाडु के तंजावुर का निवासी है। सीबीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, विक्टर जेम्स राजा और अन्य अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ बाल शोषण सामग्री (सीएसएएम), सामग्री बनाने, एकत्र करने, मांगने, ब्राउज करने, डाउनलोड करने और वितरित करने के आरोप में मामला दर्ज किया गया था।

एक अधिकारी ने कहा कि आरोपी पिछले चार साल से एक बच्ची का यौन शोषण कर रहा था, जिसके न्यूड वीडियो और फोटो उसके गूगल अकाउंट पर अपलोड कर दिए थे। उस पर चार साल तक एक बच्चे का यौन शोषण करने और दो नाबालिग पीड़ितों को उनके और अन्य नाबालिगों के साथ यौन क्रिया करने के लिए मजबूर करने का भी आरोप लगाया गया था। जिला तंजावुर का रहने वाला आरोपी पीएचडी स्कॉलर है।

आरोपी पर यह भी आरोप लगाया गया है कि उसने उनकी तस्वीरें खींचने के साथ वीडियो बना लिया। फिर उसने फोटो और वीडियो को इंटरनेट पर अपलोड करने की धमकी देकर और लड़कियों को लाने के लिए मजबूर किया।

इंटरपोल के अंतरराष्ट्रीय बाल यौन शोषण डेटाबेस से सीएसएएम फोटो और वीडियो को खोजने के बाद सीबीआई को तंजावुर जिले में घटनास्थल का पता चला। जांच के लिए अभियुक्त के परिसरों में तलाशी ली गई, जिससे आपत्तिजनक इलेक्ट्रॉनिक गैजेट बरामद हुए।

अधिकारी ने कहा कि जांच में सामने आया कि आरोपी कुछ वर्षों से 5-18 वर्ष की आयु के बीच के आठ पीड़ित बच्चों, पुरुष और महिला दोनों का यौन उत्पीड़न कर रहा है। आरोपी ने बच्चों का इस्तेमाल पोर्नोग्राफी उद्देश्य के लिए किया जहां अधिकांश नाबालिग पीड़ित अभी भी 12 वर्ष से कम उम्र के थे। जांच के बाद सीबीआई ने मामले में चार्जशीट दायर की है।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button