देश

महिला IAS ने IRS अफसर पर लगाया छेड़छाड़ का आरोप, FIR दर्ज होते ही गिरफ्तार

देश की राजधानी दिल्‍ली (Delhi) में एक महिला आईएएस (IAS) अधिकारी ने आईआरआस (IRS) अफसर पर छेड़छाड़ (Molestation) , पीछा करने और परेशान करने के आरोप लगाते हुए एफआईआर (FIR) दर्ज कराई जिसके बाद आईआरएस अधिकारी को गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी के लिए बता दें कि केंद्रीय मंत्रालय में वरिष्ठ पद पर तैनात एक महिला आईएएस अधिकारी ने आईआरएस अधिकारी पर छेड़छाड़ और पीछा करने का आरोप लगाया है। पीड़िता की शिकायत पर दिल्ली के संसद मार्ग थाने में आरोपी आईआरएएस अधिकारी के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कराई जिसके बाद गिरफ्तार भी कर लिया गया है।

एफआईआर के अनुसार, पीड़िता ने बताया कि वह कोविड संकट के दौरान करुणा कोऑपरेशन ग्रुप नाम के वॉट्सऐप ग्रुप की सदस्य थी। सहायता करने के क्रम में पीड़िता बिहार भवन में रेजीडेंट कमिश्नर के पद पर तैनात आईआरएएस अधिकारी के सम्पर्क में आई। आरोपी अधिकारी भी वॉट्सऐप ग्रुप का सदस्य था।

 

पीड़िता ने बताया कि आरोपी अक्सर उनके नजदीक आने की कोशिश करता रहता था, लेकिन वह इसकी अनदेखी कर देती थीं। कई बार पीड़िता ने चेतावनी भी दी। आरोपी के न सुधरने पर अंतत: पीड़िता ने अपने पति को घटनाक्रम के बारे में बताया। इसके बाद पीड़िता के पति ने बीते साल 31 जुलाई को आरोपी अधिकारी को कानूनी कार्रवाई करने की धमकी भी दी। कुछ समय तक आरोपी शांत रहा, लेकिन इस साल जनवरी से दोबारा वह पीड़िता का पीछा करने लगा। वह पीड़िता को वॉट्सऐप, फोन एवं लैंड लाइन से सम्पर्क करने की कोशिश करता था। यहां तक कि नौ मार्च को पीड़िता के ऑफिस में आकर पार्सल भी पहुंचा गया। वह लगातार पीड़िता को अश्लील एवं धमकी भरे संदेश भेजकर मिलने के लिए बुलाता था।

आरोपी 15 मई को पीड़िता का पीछा करते हुए कृषि भवन पहुंच गया। इसके बाद पीड़िता ने संसद मार्ग थाने में इसकी शिकायत दर्ज जिसके बाद पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया और पूछताछ की जा रही है।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button