ज्योतिष

आज से गुप्‍त नवरात्रि शुरू, नौकरी व्‍यापार में तरक्‍की, धन लाभ के लिए कर लें ये उपाय

सनातन धर्म में नवरात्रि के समय को बेहद पवित्र माना गया है. साल में 4 बार नवरात्रि पड़ती हैं, जिनमें से 2 गुप्‍त नवरात्रि और 2 प्रत्‍यक्ष नवरात्रि होती हैं. गुप्‍त नवरात्रि आषाढ़ और माघ महीने में पड़ती हैं. आषाढ़ गुप्‍त नवरात्रि आज से शुरू हो गईं हैं. ये गुप्‍त नवरात्रि 19 जून से 28 जून 2023 तक चलेंगी. गुप्‍त नवरात्रि तंत्र-मंत्र साधकों के लिए बहुत महत्‍वपूर्ण होती हैं. गुप्‍त नवरात्रि में साधक 10 महाविद्याओं की पूजा-आराधना करते हैं. वहीं गृहस्थ जीवन जी रहे लोग गुप्‍त नवरात्रि में सामान्‍य पूजा ही करते हैं. लेकिन गुप्‍त नवरात्रि का समय मां अंबे की आराधना करने और उन्‍हें प्रसन्‍न करने के लिए बहुत खास होता है. नौकरी-व्‍यापार में उन्‍नति, आर्थिक लाभ, खुशहाल वैवाहिक जीवन पाने के उपाय करने के लिए गुप्‍त नवरात्रि का समय बहुत लाभदायी होता है.

गुप्त नवरात्रि में कर लें ये खास उपाय

जल्‍द विवाह और खुशहाल दांपत्‍य का उपाय: यदि विवाह में बाधा आ रही है या दांपत्‍य जीवन में कोई समस्‍या है तो गुप्त नवरात्रि में मां दुर्गा को श्रृंगार का सामान और लाल फूल अर्पित करें. इससे मां दुर्गा प्रसन्न होकर जल्‍द विवाह के योग बनाएंगी, अखंड सौभाग्‍य और खुशहाल वैवाहिक जीवन का आशीर्वाद देती हैं.

करियर में सफलता पाने का उपाय: यदि करियर में सफलता पाना चाहते हैं तो गुप्‍त नवरात्रि में मातारानी की पूजा करें. इसके बाद नवरात्रि के आखिरी दिन यानी कि नवमी तिथि को 9 कन्याओं को मखाने की खीर खिलाएं. साथ ही अपनी सामर्थ्‍य अनुसार उन्‍हें भेंट-दक्षिणा देकर पैर छुएं और उनका आशीर्वाद लें. इससे करियर, नौकरी-व्‍यापार में जल्‍द तरक्‍की होगी.

धन प्राप्ति के उपाय: यदि आप आर्थिक तंगी से परेशान हैं और जल्‍द धन लाभ पाना चाहते हैं तो गुप्‍त नवरात्रि के दौरान 9 गोमती चक्र खरीदें. फिर शुभ मुहूर्त में मां दुर्गा की पूजा करें और उनके सामने ये गोमती चक्र रख दें. फिर नवरात्रि के आखिरी दिन इन सभी गोमती चक्र को लाल कपड़े में बांधकर अपनी तिजोरी या धन स्‍थान पर रख दें. इससे तेजी से धन की आवक बढ़ेगी और आपको कभी पैसों की तंगी नहीं होगी.

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button