देश

पीएम मोदी ने दिया नया नारा……भ्रष्टाचार, वंशवाद और तुष्टिकरण भारत छोड़ों

नई दिल्ली । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ‘भारत छोड़ो आंदोलन’ में भाग लेने वाले लोगों को बुधवार को श्रद्धांजलि अर्पित कर महात्मा गांधी द्वारा शुरू किए गए आंदोलन को याद कर कहा कि भारत अब भ्रष्टाचार, वंशवाद और तुष्टिकरण के खिलाफ एक स्वर में बोल रहा है। पीएम मोदी ने विपक्ष पर परोक्ष रूप से उस समय में निशाना साधा है, जब सत्तारुढ़ भाजपा इसी तर्ज पर पूरे देश में कार्यक्रमों का आयोजन कर रही है।
बता दें कि संसद परिसर में भाजपा सांसदों ने भ्रष्टाचार भारत छोड़ो, वंशवाद भारत छोड़ो और तुष्टीकरण भारत छोड़ो के नारे लगाए। इसके अलावा भाजपा की प्रदेश इकाइयां बुधवार को विभिन्न आयोजन कर भ्रष्टाचार, वंशवाद और तुष्टिकरण भारत छोड़ो अभियान को आगे बढ़ा रही हैं। संसद परिसर में सुबह भाजपा सांसद महात्मा गांधी की प्रतिमा के समक्ष एकत्रित हुए और नारेबाजी की।
बता दें कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के नेतृत्व में देश में भारत छोड़ो आंदोलन की शुरुआत हुई थी और इस आंदोलन ने अंग्रेजों से आजादी दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। आंदोलन शुरू होने के पांच वर्ष बाद 15 अगस्त 1947 को देश आजाद हुआ था।
दूसरी ओर, भाजपा की ओर से इस मुद्दे पर प्रेसवार्ता को संबोधित कर पार्टी के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा कि परिवारवाद आदतन अलोकतांत्रिक और गैर-जिम्मेदार होता है। उन्होंने कहा कि इसीलिए इंडिया गठबंधन को घमंडिया कहा गया है। भाजपा सांसद प्रसाद ने कहा कि अगर देश के लोकतांत्रिक अस्तित्व को बचाना है, तब इन तीनों को भारत छोड़ना होगा।
बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने केंद्र में सत्तारुढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के सांसदों के साथ बातचीत में अपनी सरकार के कई कल्याणकारी कदमों को रेखांकित कर कहा कि वे लोगों को बताएं कि यह मोदी की गारंटी है कि वे इन योजनाओं का लाभ उठाते रहने वाले हैं। सूत्रों ने कहा कि उन्होंने 2024 के आम चुनावों के लिए सत्तारुढ़ गठबंधन की रणनीति को आकार देने के लिए भाजपा नीत राजग के देशभर के सांसदों के साथ बातचीत के हिस्से के तहत गुजरात के सांसदों के साथ एक बैठक में यह टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने अपनी बात रखने के लिए किसानों को 6,000 रुपये के वार्षिक प्रत्यक्ष लाभ हस्तांतरण, आयुष्मान भारत योजना के तहत गरीबों के लिए मुफ्त स्वास्थ्य बीमा और उज्ज्वला योजना के तहत गरीब परिवारों को मुफ्त एलपीजी कनेक्शन सहित अन्य कार्यक्रमों का उल्लेख किया। सूत्रों ने बताया कि उन्होंने सांसदों से कहा कि वे लोगों के बीच जाएं और उन्हें यह बताएं कि कहा कि ये सब कल्याणकारी योजनाएं आगे भी जारी रहेंगी। प्रधानमंत्री ने कहा कि यह मोदी की गारंटी है। राजग सांसदों के साथ प्रधानमंत्री ने मंगलवार को दो अलग-अलग बैठकों में राजस्थान, गोवा और महाराष्ट्र के सांसदों को संबोधित किया। उल्लेखनीय है कि भाजपा ने सत्तारुढ़ गठबंधन के सांसदों को क्षेत्रवार 11 समूहों में विभाजित किया है और मोदी उन सभी को संबोधित करने वाले हैं। मंगलवार की बैठकों के साथ, उन्होंने 10 समूहों को संबोधित किया है।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button