देश

एमपी में बनेगी किसकी सरकार, शपथ पर लगी लगाई एक लाख की शर्त

एमपी में विधानसभा चुनाव के ​नतीजों को महज 5 दिन बचे हैं। ऐसे में कौन सत्ता में आएगा इसके लिए शर्तों का दौर शुरू हो गया है। बीते दिनों छिंदवाड़ा में कमलनाथ पर 10 लाख की शर्त के बाद एक बार फिर राजनीतिक दलों और कार्यकर्ताओं के बीच एमपी सरकार को लेकर दांव लगाए जा रहे हैं। इसे लेकर एक शपथ पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें दोनों दिग्गज पार्टियों बीजेपी और कांग्रेस की हार-जीत पर 1 लाख का दांव लगाया गया है। इतना ही नहीं ये शर्त बाकायदा 5 गवाहों की मौजूदगी में लगाई गई है।

50 रुपए के स्टाम्प पर 1 लाख की शर्त

वायरल पत्र में दिख रहा है कि ये शर्त 22 नवंबर को 50 रुपए के स्टाम्प पर लगाई गई है। जिसमें कांग्रेस और बीजेपी की हार-जीत पर 1 लाख रुपए की शर्त लगी है।

पांच गवाहों के बीच लगी शर्त

इस शर्त को बाकायदा कानूनी तरीके से पांच गवाहों की मौजूदगी में लगाया गया है। इन गवाहों के सामने तय हुआ है कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर नीरज मालवीय धनीराम को शर्त के 1 लाख देंगे तो वहीं इसके विपरीत यदि प्रदेश में बीजेपी की सत्ता एक फिर से आती है तो धनीराम, नीरज को शर्त के 1 लाख रुपए देंगे।

गवाह के पास जमा किए शर्त के चेक

इस शर्त को लगाने वाले धनीराम भलावी और नीरज मालवीय द्वारा अपने-अपने चेक इस शर्त के गवाह अमित पांडे के पास जमा कर दिए गए हैं। परिणाम आने के बाद जो भी इस शर्त को जीतेगा वह अपना चेक गवाह से ले लेगा।

छिंदवाड़ा के गढ़ में भी लग चुकी है शर्त

आपको बता दें इससे पहले 22 नवंबर को भी सोशल मीडिया पर एक मैसेज वायरल हुआ था जिसमें पीसीसी चीफ कमलनाथ को लेकर 10 लाख रुपए की शर्त लगाई गई थी। इसमें वायरल वीडियो में दिखाया गया था कि यदि कमलनाथ हारे तो बिजली कंपनी ठेकेदार 10 लाख रुपए देंगे। तो वहीं बंटी साहू हारे तो एक लाख मिलेंगे। गौरतलब है यहां कांग्रेस की ओर से कमलनाथ और बीजेपी की ओर से बंटी साहू मैदान में हैं।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button