देश

Jabalpur: एडीजीपी उमेश जोगा ने लाइन की सभी शाखाओं का किया औचक निरीक्षण

जबलपुर। पुलिस लाइन का औचक निरीक्षण करने पहुंचे अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक उमेश जोगा ने अलग-अलग शाखाओं में तैनात पुलिस अधिकारी और जवानों से कहा कि बेहतरीन व्यवस्था के लिए लाइन में जरूरतों को चिन्हित करें और डिमांड भेजें, ताकि कमियों की पूर्ति की जा सके।
एडीजी उमेश जोगा ने लाइन की एमटी शाखा, क्वार्टर गार्ड, स्टोर रूम, ओआर, डयूटी तैनाती, आर्मोरी शाखा में आर्म्स के रख रखाव, साफ सफाई एवं स्टोर शाखा में बलवा ड्रिल सामग्री के रख रखाव का निरीक्षण कर आर्म्स की नियमानुसार साफ सफाई व ड्रोन कैमरे चालू हालत रखने के निर्देश दिए।
वाहन शाखा में खड़े वाहनों का निरीक्षण करते हुए एडीजी ने कहा कि सभी वाहन दुरूस्त हालत में हों, वाहनों के पीए एवं सायरन सिस्टम चालू हालत में रहना चाहिए। एडीजी के निरीक्षण दौरान एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा, एएसपी गोपाल खांडेल, एएसपी संजय अग्रवाल, एएसपी प्रदीप शेण्डे, रक्षित निरीक्षक सौरव तिवारी सहित अन्य अधिकारी-कर्मचारी मौजूद रहे।
एडीजीपी उमेश जोगा ने एमटी शाखा में वाहन व टूल किट का जायजा लेते हुए पुलिस वाहनों में बलवा ड्रिल सामग्री रखने के निर्देश देते हुए बज्र, वाटर केनन, क्रेन सहित पुलिस के अन्य आवश्यक वाहन चालकों से बात करते हुए पूछा कि आप लोगों को किसी तरह की परेशानी हो तो बताइए।
लाइन में पदस्थ अधिकारी कर्मचारियों को स्वच्छता के महत्व को बताते हुए कहा कि कई बार हम छोटी छोटी चीजों को नजरअंदाज करते हैं, जिसके चलते साफ सफाई जैसी महत्वपूर्ण चीज भी इग्नोर हो जाती हैं, जिससे कई तरह की बीमारियां फैलती हैं। अच्छी साफ सफाई रखने से सभी अधिकारी/कर्मचारी स्वस्थ रहेंगे, और अच्छी ड्यूटी करेंगे। एडीजी ने पूछा कि लॉ-इन आॅर्डर एवं तत्काल मेंं अतिरिक्त बल की जरूरत होने पर आपका रिस्पांस टाइम क्या है।
आरआई सौरभ तिवारी ने रिस्पांस टाइम रजिस्टर दिखाया, जिसका अवलोकन करते हुए एडीजी ने वेरीगुड कहा। प्रेरणा, मार्गदर्शन एवं समाधान संवाद सम्मेलन में पुलिस कर्मचािरयों द्वारा बताई की समस्याओं का वैधानिक रूप से तत्काल निराकरण करने के निर्देश एडीजी ने मौके पर दिए हैं।
चकाचक मिले पुलिस के वाहन-
निरीक्षण दौरान पुलिस के उपयोगी वाहन चकाचक हालत में मिले। रंग-पेंट के साथ वाहनों की स्थिति संतोषजनक मिली। गौरतलब है कि बीते एक माह में एसपी सिद्धार्थ ने पुलिस लाइन का 2 बार औचक निरीक्षण किया, जिसके बाद पुलिस लाइन की सभी व्यवस्थाएं दुरूस्त कर ली गर्इं थीं।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button