देश

महाराष्ट्र में बेमौसम बारिश से फसलों को नुकसान

छत्रपति संभाजीनगर । महाराष्ट्र में मराठवाड़ा क्षेत्र समेत राज्य के विभिन्न हिस्सों में पिछले 24 घंटों के दौरान बिजली एवं ओलावृष्टि के साथ बेमौसम बारिश से रबी की खड़ी फसलें, सब्जियां और बागवानी भूमि को नुकसान पहुंचा है।

छत्रपति संभाजीनगर जिले में कई स्थानों पर रविवार रात में बारिश हुयी। खुलताबाद, सोयगांव, सिल्लोड, फुलंबरी, पैठन, गंगापुर और वैजापुर तालुका में भी तेज बारिश हुई।

नांदेड़, बीड और हिंगोली जिलों में भी सोमवार सुबह से ही गरज के साथ बारिश होने की रिपोर्टें हैं। जालना शहर सहित जिले के कुछ हिस्सों में गरज के साथ मध्यम बारिश हुयी, हालांकि यह बारिश रब्बी ज्वार और चने की फसलों के लिए पौष्टिक है, लेकिन अरहर की फसल को नुकसान पहुंच सकता है।

नासिक शहर और जिले में रविवार को तेज हवाओं के साथ भारी बारिश हुयी। निफाड तालुका समेत कई जगहों पर ओलावृष्टि भी हुई। तेज हवा के कारण कई इलाकों में पेड़ गिर गये और बिजली आपूर्ति भी बाधित हो गयी। मुंबई, ठाणे, पालघर, रायगढ़, नंदुरबार, सतारा और अहमदनगर जिलों में भी रविवार को बिजली गिरने के साथ बारिश हुयी।

मौसम विभाग ने अगले दो दिनों में मराठवाड़ा, मध्य महाराष्ट्र और कोंकण में कुछ जगहों पर बारिश होने का अनुमान जताया है। मराठवाड़ा और विदर्भ क्षेत्र में अलग-अलग स्थानों पर ओले गिर सकते हैं।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button