देश

जानिए- कौन है राहुल गांधी को बम से उड़ाने की धमकी देना वाला आरोपी, जिसे पुलिस ने किया गिरफ्तार?

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले को उज्जैन पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. आरोपी को इंदौर (Indore) पुलिस अपनी हिरासत में लेते हुए इंदौर के लिए रवाना हो गई. आरोपी लगातार उज्जैन (Ujjain) जिले में सक्रिय बना हुआ था. उज्जैन जिले के नागदा थाना पुलिस को सूचना मिली थी कि इंदौर पुलिस ने जिस संदिग्ध का फोटो वायरल किया है वह नागदा के मंडी क्षेत्र में घूम रहा है. इसी सूचना के आधार पर टीआई श्याम चंद्र शर्मा ने संदिग्ध की तलाश की. इस दौरान एक होटल के बाहर से दया सिंह नामक आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ गया, जिसने इंदौर के गुजरात स्वीट्स पर राहुल गांधी को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला पत्र भेजा था.

क्या कहा आरोपी ने?

आरोपी दया सिंह खुद को उत्तर प्रदेश के रायबरेली का निवासी बता रहा है उसकी उम्र लगभग 70 वर्ष है. इस आरोपी के पकड़े जाने के बाद नागदा पुलिस ने इंदौर पुलिस को सूचना दी. जूनी इंदौर थाना इलाके की पुलिस ने नागदा पहुंचकर दया सिंह को अपनी हिरासत में ले लिया. दया सिंह के पास से कुछ दस्तावेज और कपड़े मिले हैं. पुलिस ने जब उससे पूछताछ की तो प्रथम दृष्टया उसने पुलिस को घुमाने की कोशिश की.

आरोपी दयाल सिंह ने बताया कि उसके परिवार के अधिकांश सदस्यों का निधन हो चुका है. वह अशोकनगर, बारा, राजस्थान, कोटा आदि क्षेत्र में घूमता रहता है. आरोपी ने पुलिस को कुछ महत्वपूर्ण जानकारियां दी जिसके आधार पर जूनी इंदौर पुलिस मामले की जांच कर रही है. नागदा थाना प्रभारी श्याम चंद्र शर्मा ने बताया कि इंदौर पुलिस ने जो फोटो वायरल किया था वह आरोपी के पकड़े जाने में महत्वपूर्ण साक्ष्य रहा. पुलिस अधिकारियों का यह भी कहना है कि आरोपी खुद की मानसिक स्थिति खराब बता रहा है.

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button