देश

धर्मांतरण को लेकर बीजेपी नेता ने की एसपी से शिकायत, घर में प्रार्थना सभा के दौरान खुला राज

कटनी और जबलपुर जिले की सीमा में बसे सिलोंडी पुलिस चौकी के कोशम घाट गांव में धर्मांतरण को लेकर प्रार्थना सभा की शिकायत मिली है। सिलोंडी भाजपा मंडल अध्यक्ष डॉक्टर प्रशांत राय ने गांव पहुंचकर इस मामले की जानकारी ली। जिसके बाद उन्होंने एसपी से इसकी शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है।

दरअसल, कोसम घाट निवासी बबलू महोबिया ने अपने घर पर प्रार्थना सभा आयोजित की थी। जिसमें बाहर से आए कुछ लोग दूसरी भाषा में कुछ पढ़ने के साथ गा रहे थे। जिसे सुनकर ग्रामीण अचंभित हो गए। जानकारी जुटाने पर पता चला कि युवक और उसकी मां ने क्रिश्चियन धर्म अपनाने के बाद हिंदू देवी देवताओं की पूजा बंद कर हिंदू त्योहार मनाना बंद कर दिया।

 

इसकी जानकारी मिलते ही मंडल अध्यक्ष डॉक्टर राय ने एसपी अभिजीत रंजन को मामले की शिकायत की। उन्होंने बताया कि कई अन्य जगहों से यहां ग्रामीणों को इकठ्ठा कर धर्मांतरण का प्रयास किया जा रहा है। जिसके बाद एसपी ने सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया। बैठक में ग्रामीणों के साथ गांव में पदस्थ आंगनबाड़ी कार्यकर्ता भी शामिल रही। जिसकी शिकायत परियोजना अधिकारी से की गई है। बताया जाता है कि जबलपुर जिले के कुंडम तहसील के ग्राम बिलसरा और सिमरिया में धर्मांतरण गिरोह के सदस्य सक्रिय हैं।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button