देश

CM Kejriwal: जंतर मंतर पर चल रहे विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए सीएम केजरीवाल, बीजेपी पर जमकर बरसे

दिल्ली के जंतर मंतर पर केंद्र सरकार की टैक्स नीतियों के खिलाफ केरल सरकार आज यानी गुरुवार को विरोध प्रदर्शन कर रही है। इसमें केरल के सीएम पिनराई विजयन, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, पंजाब सीएम भगवंत और सीपीएम के महासचिव सीताराम येचुरी शामिल हुए। इस दौरान सीएम अरविंद केजरीवाल ने प्रदर्शन को संबोधित करते हुए केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। केजरीवाल ने जांच एजेंसीयों की जिक्र करते हुए बीजेपी पर आरोपों को झड़ी लगा दी।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ईडी अब केंद्र सरकार का एक नया हथियार बन गया है। अब तक किसी व्यक्ति पर दोष साबित होने के बाद ही उसे जेल भेजा जाता था। लेकिन अब बीजेपी फैसला करती है कि किसे जेल भेजना है। किस व्यक्ति पर कौन सा केस लगाना है। ये सब अब बीजेपी ही तय कर रही है। सीएम ने कहा कि झारंखड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन को तब जेल में डाल दिया गया है, जब केस शुरू भी नहीं हुआ है। केजरीवाल ने कहा कि कल वे मुझे भी जेल में डाल सकते हैं।

क्यों हो रहा प्रदर्शन

बता दें कि केरल की पिनराई विजनय की सरकार और कर्नाटक की सिद्धारमैया की सरकार केंद्र से मिलने वाले टैक्स शेयर और फंड के बंटवारे को लेकर हो रहे भेदभाव के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रही है। 15वें फाइनेंस कमीशन के लागू होने के बाद केंद्र से मिलने वाले टैक्स शेयर में कर्नाटक की हिस्सेदारी 4.17% से घटकर 3.64% कर दी गई। इसकी वजह से राज्य को टैक्स में 62,098 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ। केरल और कर्नाटक की सरकार का कहना है कि भाजपा शासित प्रदेशों के मुकाबले केंद्र सरकार केरल और कर्नाटक को कम फंड दे रही है। जबकि, बीजेपी शासित प्रदेशों में केंद्र सरकार ज्यादा पैसा दे रही है। इसी को लेकर दोनों राज्यों के सीएम जंतर मंतर पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। अब इस प्रदर्शन में सीएम केजरीवाल भी शामिल हुए।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button