देश

स्वाति मालीवाल की मेडिकल रिपोर्ट में शरीर के कई अंगों पर चोट लगने की पुष्टि, पुलिस ने बिभव कुमार को किया गिरफ्तार

नई दिल्ली । दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष व राज्यसभा सदस्य स्वाति मालीवाल की मेडिकल रिपोर्ट आ गई है। रिपोर्ट के मुताबिक, स्वाति के बाएं पैर, दाहिनी आंख, चेहरे और सिर पर चोट लगने की पुष्टि हुई है।स्वाति शुक्रवार को मेडिकल जांच कराने एम्स पहुंची थीं। उन्होंने सिर पर भी चोट लगने की बात कही थी।

स्वाति मालीवाल के साथ हुई मारपीट के मामले में दिल्ली पुलिस ने बिभव कुमार को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के सिविल लाइन थाने में बिभव कुमार से पूछताछ की जा रही है।सिविल लाइन पुलिस ने बिभव कुमार को पहले हिरासत में लिया था। उसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

थाने के बाहर पहुंचे विभव कुमार के वकीलों को भी अंदर जाने की अनुमति नहीं मिल रही है। गिरफ्तारी से पहले बिभव कुमार ने दिल्ली पुलिस को दो मेल किए थे। पहले मेल में उन्होंने स्वाति मालीवाल की शिकायत की थी और दूसरे मेल में उन्होंने दिल्ली पुलिस की जांच में सहयोग करने की बात की थी।

इस मामले में बिभव कुमार के वकील का आरोप है कि अभी तक उन्हें एफआईआर कॉपी नहीं मिली है।इस मामले में आम आदमी पार्टी के नेता पहले ही इसे दिल्ली के मुख्यमंत्री को फंसाने के लिए स्वाति मालीवाल का इस्तेमाल करने की साजिश बता चुके हैं।

बीते दिनों उन्होंने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव बिभव कुमार पर पेट, छाती और दूसरे अंगों पर हमला करने का आरोप लगाया था।मुख्यमंत्री आवास से सामने आए वीडियो में सुरक्षाकर्मी स्वाति को बाहर ले जाते हुए देखे जा रहे हैं। यह वीडियो 13 मई का है। वीडियो में स्वाति चलने में असमर्थ प्रतीत हो रही हैं।

इस बीच, आरोपी बिभव कुमार के नाम से आए मेल में स्वाति द्वारा लगाए गए आरोपों को राजनीति से प्रेरित बताया गया है। मेल में कथित तौर पर बिभव ने कहा कि स्वाति ने मुझे काफी दिनों पहले झूठे मामले में फंसाने की धमकी दी थी। उसके आरोप सत्यता से परे और राजनीति से प्रेरित हैं।स्वाति ने इस मामले में दिल्ली पुलिस में लिखित शिकायत दर्ज कराकर कोर्ट में भी अपना बयान दर्ज करवा दिया है।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button