देश

आखिरकार सुपरस्टार अक्षय कुमार को मिली भारतीय नागरिकता,कहा…

नई दिल्ली। आखिरकार बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार को भारतीय नागरिकता मिल गई है। अक्षय कुमार ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सोशल मीडिया पर अपने भारतीय नागरिकता के आधिकारिक दस्तावेज दिखाए।

सोशल मीडिया पर अक्षय ने अपने हाथ में भारतीय नागरिकता के आधिकारिक दस्तावेज पकड़े हुए एक तस्वीर साझा की। तस्वीर में एक लाल रंग का फोल्डर दिख रहा है जिस पर ‘भारत सरकार गृह मंत्रालय, नागरिकता प्रमाणपत्र’ छपा हुआ है।

इस प्रमाणपत्र में उनका नाम अक्षय हरिओम भाटिया, उसके पिता और माता का नाम भी दिखाया गया है। इसमें उनकी पत्नी और एक्ट्रेस ट्विंकल खन्ना का नाम भी है। जन्म स्थान दिल्ली बताया गया है। उनकी पिछली राष्ट्रीयता कनाडा की है।

अक्षय ने पोस्ट को कैप्शन दिया, “दिल और नागरिकता, दोनों हिंदुस्तानी। स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं, जय हिंद।”

2011 के कनाडाई संघीय चुनाव के दौरान अक्षय को कनाडाई नागरिकता मिली थी। अभिनेता को विंडसर विश्वविद्यालय ने डॉक्टरेट की उपाधि से सम्मानित किया है। 2010 में इकोनॉमिस्ट के साथ एक साक्षात्कार में उन्होंने दावा किया था कि उनके पास “दोहरी नागरिकता” है। दिसंबर 2019 में उन्होंने कहा था कि उन्होंने भारतीय पासपोर्ट के लिए आवेदन किया है और अपनी कनाडाई नागरिकता छोड़ने की योजना बना रहे हैं।

इस खबर ने इंटरनेट पर तूफान ला दिया और प्रशंसक अक्षय की घोषणा पर प्यार बरसा रहे हैं। प्रशंसक ने लिखा, “भाई ने भारतीय नागरिकता दिखा दी, सबकी बोलती अब बंद, बोल्ड और कैपिटल में भारतीय लिखेंगे अब, बधाई हो अक्की सर, आप हिंदुस्तान के दिलों में धड़कते हैं, ये कागज तो सिर्फ मोहर है, हिंदुस्तानी आप पहले से ही हैं। जय हिंद, बधाई हो अक्षय जी, आखिरकार आपने हेटर्स की बोलती बंद कर दी।”

अक्षय ने हाल ही में ‘ओएमजी 2’ में नजर आए। उनके पास ‘द ग्रेट इंडियन रेस्क्यू’, ‘बड़े मियां छोटे मियां’, ‘हेरा फेरी 3’ और ‘सोरारई पोटरू’ भी पाइपलाइन में है।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button