ज्योतिष

हाथ से इस चीज का गिरना होता है बेहद अशुभ, आर्थिक संकट की ओर करता है इशारा

अक्सर हम जल्दबाजी में रहते हैं और हमारे हाथ से छूटकर गिर जाती हैं. वैसे तो यह बहुत आम बात है लेकिन वास्तु शास्त्र में इसे अशुभ माना गया है. कहते है कि हाथ से चीजों का गिरना आने वाले संकट का इशारा होता है. इन्हें नजर अंदाज नहीं करना चाहिए. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इन चीजों का हाथ से गिरना अशुभ संकेत है यह अचानक से आने वाली परेशानियों के बारे में आपको चेतावनी दे रहे होते हैं. आइए जानते हैं वह कौन सी चीज है जिनका गिरना वास्तु शास्त्र में अशुभ माना जाता है.

नमक

हमारे जीवन में नमक का बहुत महत्व है. नमन ना केवल स्वाद बढ़ाने के लिए काम आता है बल्कि इसका सौभाग्य से भी गहरा नाता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार नमक को चंद्र और शुक्र ग्रह का प्रतिनिधि माना जाता है. इसलिए कहते हैं कि अगर हाथ से नमक गिर जाए तो यह अशुभ संकेत है. इसका मतलब है कि जीवन में परेशानियां आने वाली है.

दूध

दूध चंद्रमा का कारक होता है. अगर गैस पर रखा दूध उबलकर गिर जें या हाथ से दूध का ग्लास छूट जाए तो अच्छा नहीं माना जाता. कहते हैं दूध का गिरना आर्थिक संकट की ओर इशारा करता है.

काली मिर्च

काली मिर्च हाथ से बिखर जाना एक अशुभ संकेत माना जाता है. कहते हैं कि अगर हाथ से काली मिर्च गिरकर बिखर जाएं तो रिश्तों में दरार आ रही है. काली मिर्च का हाथ से गिरना नकारात्‍मकता को बढ़ावा देता है.

अनाज

कहते हैं कि खाते समय या खाना परोसते समय अन्न का गिरना अशुभ होता है. अगर खाना परोसते वक्‍त हाथ से खाने की चीजें गिर जाएं तो यह अन्‍नपूर्णा देवी मां लक्ष्मी का अपमान हैं. यह घर में दरिद्रता की ओर इशारा करता है.

तेल

वास्तु शास्त्र में तेल का गिरना अशुभ संकेत होता है. कहते हैं कि तेल शनि का प्रतीक होता है. इसलिए हाथ से बार-बार तेल गिरना धन हानि का संकेत है.

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button