देश

MP Weather Update : ठंड का प्रकोप, 21 जिलों में कोल्ड डे और कोहरे का येलो अलर्ट, चार जिलों में बारिश की संभावना, देखें अपने जिले का हाल

मध्य प्रदेश में अभी कड़ाकेदार ठंड बनी हुई है, प्रदेश के कई क्षेत्र कोहरे, शीतलहर और कोल्ड डे की चपेट में हैं। उधर मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जरी करते हुए अभी इसमें राहत नहीं दिखने की संभावना जताई है,उधर कुछ जिलों में बारिश की भी संभावना जताई गई है।

इन जिलों में  बारिश और कोल्ड डे की संभावना 

मौसम विज्ञान केंद्र भोपाल द्वारा जारी रिपोर्ट में बताया गया है कि आने वाले 24 घंटों में अनूपपुर, मंडला, डिंडोरी और बालाघाट जिलों में कहीं कहीं बारिश हो सकती या फिर गरज चमक के साथ वज्रपात हो सकता है, शेष जिलों में ऐसी कोई संभावना नहीं है इसके अलावा टीकमगढ़, सतना, रीवा, पन्ना, ग्वालियर और भिंड जिलों में कहीं कहीं कोल्ड डे रह सकता है।

IMD ने अपनी रिपोर्ट में छतरपुर, निवाड़ी, दतिया में तीव्र कोल्ड डे का येलो अलर्ट जारी किया है और सिंगरौली, रतलाम, गुना, अशोकनगर में हल्के से मध्यम कोहरा छाने और सागर, चंबल संभाग के सभी जिलों सहित सीधी, रीवा, मऊगंज, शिवपुरी, ग्वालियर और दतिया जिलों में मध्यम से घना कोहरा छा सकता है।

पिछले 24 घंटों में ये रहा बारिश का आंकड़ा 

मौसम विभाग ने बताया कि प्रदेश में सर्वाधिक अधिकतम तापमान खरगोन में 28.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गे और सबसे कम न्यूनतम तापमान 5.6 डिग्री सेल्सियस दतिया नौगांव (छतरपुर) में दर्ज किया गया, बारिश के आंकड़ों पर निगाह डालें तो अमर कंटक में 14.0 मिली मीटर, बैहर में 4.0 मिलीमीटर,  वारसिवनी में 3.1 मिलीमीटर और मलाजखंड में 1.2 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है।

 

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button