देश

MP में फिर बनेगी बीजेपी सरकार, हमारी सूची देख बौखलाई कांग्रेस: प्रहलाद पटेल

भोपाल: केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल ने दावा किया है कि मध्य प्रदेश में बीजेपी की सरकार फिर से बन रही है. उन्होंने पार्टी नेतृत्व का आभार जताते हुए कहा कि पहली बार विधानसभा का चुनाव लड़ रहे हैं और वो भी अपने गृह जिले से चुनाव मैदान में हैं. नई दिल्ली में अपने आवास पर मीडिया से चर्चा करते हुए केंद्रीय मंत्री पटेल ने छोटे भाई को भी साधुवाद दिया. उन्होंने कहा कि राजनीति में कोई अपनी सीट नहीं छोड़ता, लेकिन भाई ने सीट मुझे दे दी. इंदौर-1 से पार्टी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय को टिकट मिलने को लेकर उन्होंने कहा कि विजयवर्गीय के बेटे आकाश पहले से विधायक हैं, इसलिए अंतिम सूची तक इंतजार करना होगा.

केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल ने कांग्रेस प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला पर भी पलटवार किया. उन्होंने कहा कि सुरजेवाला ने एमपी राज्य का नक्शा ही देखा होगा, पूरे जिलों का दौरा भी नहीं कर पाएंगे. उन्होंने बिना नाम लिए कमलनाथ पर कटाक्ष करते हुए कहा कि हमारा मुख्यमंत्री 18 साल से है. उनकी उम्र कितनी है. कांग्रेस के लोग 75 पार नेतृत्व की बात कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि भाजपा की पहली सूची जारी होने पर कांग्रेस मौन थी और दूसरी में बौखला गई है. बीजेपी के पास ही दूसरी और तीसरी पंक्ति का नेतृत्व है. बीजेपी अपने अनुभवी कार्यकर्ताओं को चुनाव लड़ा रही है, तो कांग्रेस को क्या परेशानी. पटेल ने कहा कि कांग्रेस के सामने तो दिक्कत यह है कि शुरू कहां से करे.

उन्होंने कहा कि 5 अक्टूबर को वीरांगना रानी दुर्गावती की 500 वी जयंती है. मध्य प्रदेश सरकार का यह पहले से कार्यक्रम तय था. उन्होंने बताया कि रानी दुर्गावती के रहते मुगल गैंडवाना में कदम तक नहीं रख सके थे. इतिहास को पढ़ें तो पता चलेगा मातृ शक्ति का कितना योगदान है. कांग्रेस अध्यक्ष मलिकार्जुन खड़गे के महिला अपराध को लेकर बीजेपी सरकार को घेरने पर उन्होंने कहा कि वे राजस्थान पर बोलते तो लगता न्याय कर रहे हैं. चुनिंदा बातों पर राजनीति नहीं होनी चाहिए. सनातन पर भी कुछ नहीं बोलते, यह दोहरा मापदण्ड नहीं चलेगा.

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button