देश

Online Gaming की लत ने ली बेटे की जान, मां ने छीना मोबाइल तो फंदे पर लटका

आज कल के समय में बच्चों के हाथ से मोबाइल छिनने का अंजाम क्या हो सकता है ये लखनऊ में एक मां ने सोचा भी नहीं होगा। यहां ऑनलाइन गेम खेलने की आदत से परेशान मां ने अपने 10 वर्षीय बच्चे को डांटने के बाद हाथ से मोबाइल छीना तो बच्चे ने गुस्से में खुदखुशी कर ली। पुलिस ने इस मामले में जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

जानकारी के मुताबिक लखनऊ के थाना हुसैनगंज के चितवापुर इलाके में ये घटना घटी है जिससे हर कोई सकते में है। यहां 40 वर्षीय कोमल अपने दो बच्चों बेटे आरुष (10 वर्ष) और बेटी विदिशा (12 वर्ष) के साथ रहती है। महिला के पति की मौत हो चुकी है। पुलिस जांच में पता चला है कि महिला का बेटा आरुष कई दिनों से स्कूल नहीं जा रहा था। स्कूल जाने की जगह बच्चा दिन भर घर में मोबाइल पर गेम खेलता था।

 

मोबाइल पर ऑनलाइन गेम खेलने का आदि बन चुके बच्चे को परिवार के लोगों ने कई बार समझाने की कोशिश की। हालांकि बच्चे के ना मानने पर मां ने बच्चे की पिटाई कर दी। महिला ने बच्चे के हाथों से मोबाइल छीना, जिससे बच्चा काफी आहत हो गया। मां घर से बाहर गई जबकि बच्चा मोबाइल छिनने से काफी आहत हो गया।

 

बच्चे ने कमरे से बड़ी बहन को बाहर भेजा और दरवाजा बंद कर लिया। काफी देर तक जब दरवाजा नहीं खुला तो घरवालों को चिंता हुई और दरवाजा तोड़ा गया। कमरे के अंदर का हालात काफी हैरान करने वाला था, क्योंकि मासूम फंदे से लटक चुका था। परिवार के लोगों ने बच्चे को नीचे उतारा और उसे अस्पताल ले गए मगर उसकी मौत हो चुकी थी।

 

पुलिस ने दिया ये बयान

इस मामले पर डीसीपी सेंट्रल जोन अपर्णा रजत कौशिक ने बयान जारी कर बताया कि बच्चे ने फंदे से लटक कर आत्महत्या की है। मां ने इस मामले में कोई शिकायत या तहरीर नहीं दी है। परिजनों का कहना है कि बच्चा मोबाइल पर गेम खेलने का आदि था जिसे लेकर बच्चे को काफी बार डांट पड़ चुकी थी। मां की डांट से नाराज होकर बच्चे ने खौफनाक कदम उठाया है।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button