देश

‘हेलो पापा! मेरा अपहरण हुआ है, मुझे बचाओ…’ सावधान! साइबर ठगी का नया तरीका, जल्दबाजी खाली करा सकती है अकाउंट

हापुड़। ठगी करने वाले, लोगों को जाल में फंसाने के लिए नए-नए तरीके अपना रहे हैं। ऐसा ही एक केस सामने आया है। साइबर अपराधी अब ओटीपी या कोई लिंक भेजकर नहीं बल्कि अपहरण की धमकी देकर परिवार को ब्लैकमेल कर ठगने का प्रयास कर रहे हैं। इसमें शातिर ठग आपको कॉल करते हैं और आपके किसी अपने के अपहरण की धमकी देते है। कॉल पर आपको कुछ ऐसे शब्द सुनाई देंगे- ‘हेलो पापा! मेरा अपहरण हुआ है। हाल ही का मामला यूपी के बाबूगढ़ क्षेत्र से सामने आया है। आइए जानते हैं ठगों का नया तरीका।

ठगी का नया तरीका

यह चौंकाने वाला मामला गुरूवार को थाना बाबूगढ़ क्षेत्र के एक गांव से सामने आया है। यहां एक शिक्षक रामपाल सिंह को उनके बेटे के अपहरण करने की धमकी भरा फोन आता है। उन्हें शाम के वक्त एक अज्ञात नंबर से वाट्सएप पर कॉल आया। कॉल रिसीव करने पर बात कर रहे आरोपी ने कहा कि उन्होंने पीड़ित के पुत्र का अपहरण कर लिया है। उसकी सलामती चाहते हो तो 40 हजार रुपए दे दो।

पिटाई व रोने की आवाज सुनी तो हुए बेचैन

आरोपियों ने इसके बाद उन्हें किसी के रोने और पिटाई करने की आवाज भी सुनाई। उन्हें ऐसा लगा कि उनका बेटा बार-बार चिल्ला रहा हो कि मुझे बचा लो मुझे बचा लो।

घबराकर करने वाले थे गलती

इसके बाद रामपाल सिंह घबरा गए। क्योंकि उनका बेटा बलजोर सिंह मेरठ के थाना खरखौदा क्षेत्र के धीरखेड़ा इंडस्ट्रियल एरिया स्थित एक फैक्ट्री में प्राइवेट नौकरी करता है। हर रोज की तरह उनका बेटा सुबह बलजोर सिंह घर से नौकरी पर गया था। इसके बाद वे घबरा गए और पैसे भेजने के बारे में सोचने लगे। पुत्र मोह में वे इतना उलझ गए कि रो-रो कर उनका बुरा हाल होने लगा।

लोगों ने समझाया तो बेटे को किया कॉल

इसके बाद उन्होंने मामले की जानकारी अपने आस-पास के लोगों को दी। लोगों ने किसी तरह उन्हें शांत कराया और बेटे से कॉल पर बात करने को कहा। उन्होंने तत्काल बेटे को कॉल मिलाया।

बेटे से बात करने पर चला सच्चाई का पता

कॉल रिसीव करने पर बेटे से बात हुई तो पिता को राहत मिली। इसके बाद उन्होंने आरोपी के नंबर पर व्हाट्सएप कॉल की और उसे फटकार लगाई। इस पर आरोपित ने गाली-गलौज कर धमकी दी।

साइबर थाने में दर्ज हुआ केस

इसके बाद वह थाने पहुंचे और मामला दर्ज कराया। मामले की जांच साइबर थाना पुलिस को सौंप दी गई है। जिस नंबर से कॉल आया था उसके आधार पर आरोपियों का पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button