देश

जातीय जनगणना पर बोले PM मोदी, कहा- हिंदुओं को बांटकर तबाह करने की कोशिश की जा रही

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छत्तीसगढ़ के जगदलपुर दौरे पर हैं और उन्होंने अपने दौरे की शुरुआत बस्तर में दंतेश्वरी देवी के मदिर में पूजा करके की और फिर जनसभा को संबोधित किया. जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कांग्रेस पर बड़ा हमला बोला और कहा कि पहले कांग्रेस कहती थी पहला हक अल्संख्यकों, मुसलमानों का है, लेकिन अब आबादी तय करेगी पहला हक किसका होगा. कांग्रेस क्या अल्पंख्यकों को हटाना चाहती है? क्या कांग्रेस गरीबों को बांटना चाहती है. मेरे लिए गरीब सबसे बड़ी जाति है. गरीब चाहे सामान्य वर्ग से हो, मेरे लिए सबसे ऊपर गरीब है. कांग्रेस आपसी खाई बढ़ाना चाहती है. कांग्रेस ने सिर्फ गरीबी दी है और देश को बांटने का काम किया है.

जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने कांग्रेस पर हिंदुओं को बांटने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस को ऐसे लोग चला रहे हैं और ऐसे खेल रहे हैं जो देश विरोधी ताकतों से मिले हुए हैं. कांग्रेस देश के हिंदुओं को बांटकर देश को तबाह करना चाहती है. पीएम मोदी ने आगे कहा कि क्या अल्पसंख्यकों को कांग्रेस हटाना चाहती है? कांग्रेस पार्टी को अब कांग्रेस के नेता नहीं चला रहे हैं. बड़े-बड़े नेताओं को पूछा नहीं जाता है.

पीएम मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का किया जिक्र

बस्तर के जगदलपुर में पीएम मोदी ने कहा, ‘कल से कांग्रेस नेता कह रहे हैं ‘जितनी आबादी, उतना हक’… मैं सोच रहा था कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह क्या सोच रहे होंगे. वह कहते थे कि देश के संसाधनों पर अधिकार सबसे पहले अल्पसंख्यकों का है. लेकिन, अब कांग्रेस कह रही है कि समुदाय की आबादी तय करेगी कि देश के संसाधनों पर पहला अधिकार किसका होगा. तो अब क्या वे (कांग्रेस) अल्पसंख्यकों के अधिकारों को कम करना चाहते हैं? क्या वे अल्पसंख्यकों को हटाना चाहते हैं? तो क्या सबसे बड़ी आबादी वाले हिंदुओं को आगे आना चाहिए और अपने सभी अधिकार लेने चाहिए? मैं दोहरा रहा हूं कि कांग्रेस पार्टी अब कांग्रेस के लोगों द्वारा नहीं चलाई जा रही है. वरिष्ठ कांग्रेस नेता मुंह बंद करके बैठे हैं, न तो उनसे पूछा जाता है और न ही वो यह सब देखकर बोलने की हिम्मत करते हैं. अब कांग्रेस को आउटसोर्स कर दिया गया है.’

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button