देश

जनसुनवाई के साथ रोजाना लोगों की समस्याएं सुलझाएं अधिकारी, संभागीय प्रभारी ACS-ADG को CM के निर्देश

मध्यप्रदेश (MP NEWS) के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने मंगलवार को सभी संभागों के प्रभारी अधिकारियों (ACS और ADG) की बैठक ली। इस बैठक में सीएम मोहन ने अफसरों को कई निर्देश दिए।

सीएम मोहन ने कहा है कि अधिकारी, जनसुनवाई के साथ रोजाना लोगों की समस्याएं सुलझाएं।

वीआईपी दौरे की वजह से जनता को परेशानी ना हो
सीएम मोहन यादव ने अफसरों को निर्देश देते हुए कहा है कि- VIP दौरे के वक्त, जनता को परेशानी ना हो, इसका खासा ध्यान रखा जाए। इसके साथ ही सीएम ने कानून व्यव्स्था की स्थिति को मजबूत बनाने के आदेश भी दिए।

इंदौर-उज्जैन के बाद ग्वालियर की बारी
सीएम मोहन यादव (MP NEWS) ने कहा कि इंदौर की हुकुमचंद मिल की तरह ही उज्जैन और ग्वालियर की जीवाजी राव कॉटन मिल के मजूदरों की बकाया राशि देने के लिए भी सरकार कदम उठाएगी। अधिकारियों (MP NEWS) को इस संबंध में रोडमैप बनाने के निर्देश सीएम ने दिए हैं।

 

एमपी की रेल सुविधाओं पर करें काम
ट्रैफिक समस्या और मध्यप्रदेश (MP NEWS) की रेल सेवाओं को लेकर भी सीएम मोहन यादव ने निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि, ट्रैफिक की व्यव्स्था बेहतर ढंग से चले। वहीं रेल सेवाओं में भी सुविधाओं को बढ़ाने की दिशा में अधिकारी काम करें। उन्होंने सरकार की योजनाओं की गंभीरता से मॉनिटरिंग करने के निर्देश भी दिए हैं।

गांवों में रात गुजारे अफसर
सीएम ने प्रशासनिक कसावट (MP NEWS) पर ध्यान देने की बात कहते हुए कहा कि, अफसर राज्य के ग्रामीण इलाकों में रात गुजारकर वहां की समस्याएं हल करें। पटवारी और ग्रामीण स्तर के अधिकारी-कर्मचारी जरुरी सेवाओं के लिए हमेशा उपलब्ध रहें। अफसरों को उन्होंने पुलिसकर्मियों की आवास व्यवस्था बेहतर बनाने के निर्देश दिए।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button