देश

जबलपुर में मेट्रो बसों के ड्राइवरों की हड़ताल, कहा- सैलरी और PF मिलने पर ही करेंगे काम

जबलपुर। MP News: शहर में चलने वाली मेट्रो बसों गुरुवार को बंद रही है। किसी भी रुट पर मेट्रो का बसों का संचालन नहीं हुआ। मेट्रो बसों के ड्राइवर और कंडक्टर हड़ताल पर है। इसलिए शहर में चलने वाली करीब 65 बसों के पहिए थम गए हैं। इन बसों को चलाने वाले ड्राइवर्स का कहना है कि उन्हें सैलरी टाइम पर नहीं मिलती है। करीब 6 महिला ये सिलसिला चल रहा है।

    ड्राइवर्स ने कही ये बात

हड़लात में शामिल एक बस ड्राइवर ने कहा कि पिछले एक साल से मेरी सैलरी में से पीएफ के नाम पर 2 हजार रुपए काटे जा रहे हैं। लेकिन पीएफ कटने का मैसेज मोबाइल पर नहीं आता है। ड्राइवर ने कहा उसे पीएफ के बारे में भी कुछ नहीं बताया गया है। हड़ताल करे ड्राइवर्स ने कहा सैलरी मांगने पर काम होल्ड कर दिया जाता है।

    शहवासियों की बढ़ी परेशानी

दूसरी तरफ मेट्रो बस के संचालन न होने से सवारियों को भी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। रोज हजारों की संख्या में शहरवासी इन बसों में यात्रा करते हैं। इसलिए इन्हें शहर की लाइफ लाइन कहा जाता है। लेकिन ड्राइवर की हड़ताल से बसों को संचालन बंद हो गया है।

इससे जबलपुर से सटे ग्रामीण इलाकों आए लोग भी परेशान हो रहे हैं, क्योंकि उन्हें शहर में आवाजाही के लिए प्राइवेट बसों या ऑटो सहारा लेना पड़ रहा। इससे ग्रामीणों को किराया के रुप में ज्यादा पैसा देना पड़ रहा है।

मेट्रो बसों के ड्राइवरों ने कहा है कि हमारी सैलरी और पीएफ का पैसा जब  तक नहीं मिलता है। हम सभी काम पर नहीं लौटेगें।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button