देश

BJP के साथ गठबंधन नहीं करेगी JDS, देवेगौड़ा का ऐलान- कार्यकर्ताओं से चर्चा के बाद तय होंगे उम्मीदवार

पूर्व प्रधानमंत्री एवं जनता दल (सेक्युलर) के सुप्रीमो एच डी देवेगौड़ा ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के साथ चुनावी गठबंधन की संभावनाओं को खारिज करते हुए मंगलवार को कहा कि उनका दल लोकसभा चुनाव स्वतंत्र रूप से लड़ेगा।

देवेगौड़ा के पुत्र एवं कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने पिछले सप्ताह कहा था कि उनकी पार्टी विभिन्न मामलों को लेकर राज्य में कांग्रेस की सरकार के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ मिलकर काम करेगी। इसी के साथ अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में भाजपा और जद(एस) के हाथ मिलाने की अटकलें लगाई जाने लगी थीं।

जद(एस) और भाजपा के विधायकों ने ‘‘अशोभनीय एवं अपमानजनक आचरण’’ के लिए विधानसभा से 10 भाजपा नेताओं को निलंबित किए जाने के बाद सदन के सत्र का बहिष्कार कर दिया था।

देवेगौड़ा ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘जद(एस) लोकसभा चुनाव स्वतंत्र रूप से लड़ेगी।’’ उन्होंने कहा, ‘‘भले ही हम (पार्टी) पांच, छह, तीन, दो या एक ही सीट जीतें, लेकिन हम लोकसभा चुनाव स्वतंत्र रूप से लड़ेंगे।’’

देवेगौड़ा ने कहा, ‘‘हम अपने कार्यकर्ताओं से विचार-विमर्श करने के बाद लोकसभा चुनाव में केवल उन क्षेत्रों में उम्मीदवार उतारेंगे, जहां हम मजबूत हैं।’’

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button