देश

महाराष्ट्र में सीट शेयरिंग को लेकर आज इंडिया गठबंधन के नेताओं की बैठक

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का एक बार फिर से दर्द छलका है। उन्होंने कहा कि कहा कि जब कोई व्यक्ति शीर्ष पद पर नहीं रहता है तो होर्डिंग्स से उसकी तस्वीरें ‘गधे के सिर से सींग’ की तरह गायब हो जाती हैं। भोपाल में आध्यात्मिक आंदोलन ब्रह्माकुमारीज़ के एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए, चौहान ने कहा कि जब हम दूसरों के लिए काम करने का लक्ष्य निर्धारित करते हैं तो जीवन आनंद से भर जाता है। मेरे पास अभी भी समय नहीं है। मैं लगातार व्यस्त रहता हूं। यह अच्छा है कि हमें राजनीति से दूर काम करने का मौका मिल रहा है।

इसके साथ ही शिवराज ने कहा कि मोदी जी (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) जैसे नेता हैं जो देश के लिए जीते हैं।’ लेकिन रंग देखने वाले बहुत हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यदि आप मुख्यमंत्री हैं, (ऐसे लोग कहते हैं) ‘भाईसाहब आपके पैर और हाथ कमल की तरह हैं’। लेकिन जब कोई (मुख्यमंत्री पद पर) नहीं रहता तो (उसकी) तस्वीरें होर्डिंग्स से ऐसे गायब हो जाती हैं जैसे गधे के सिर से सींग। 64 वर्षीय चौहान ने पिछले महीने मोहन यादव के लिए मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। भारतीय जनता पार्टी द्वारा पिछले साल हुए विधानसभा चुनावों में 230 में से 163 सीटें जीतकर भारी जीत दर्ज करने के बाद यह परिवर्तन हुआ। कांग्रेस 66 सीटों के साथ दूसरे स्थान पर रही।

 

लेकिन यह पहली बार नहीं है जब चौहान ने चार बार राज्य की कमान संभालने के बाद सीएम पद खोने पर चुटकी ली है। हाल ही में बीजेपी नेता ने कहा था कि कभी-कभी राज्याभिषेक के बाद ‘वनवास’ पर जाना पड़ता है। उन्होंने कहा था कि हमारी सरकार काम करेगी और किसानों से जो वादे किये गये हैं, उन्हें पूरा किया जायेगा। नई सरकार ‘लाडली बहना आवास योजना’ जैसी योजनाओं को आगे बढ़ाएगी। कुछ बड़े उद्देश्य होंगे, ‘कई बार राज तिलक होने के बाद वनवास हो जाता है’ लेकिन यह कुछ उद्देश्यों की पूर्ति के लिए होता है।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button