देश

CM शिवराज के कार्यक्रम में जा रही बस पलटी, 3 की मौत, 5 गंभीर

उमरिया, जबलपुर. मध्य प्रदेश के उमरिया जिले के  नेशनल हाईवे ओवर ब्रिज के ऊपर अचानक बाइक सामने आ जाने के चलते बस अनियंत्रित होकर पलट गई. मुख्यमंत्री के कार्यक्रम स्थल से 5 किमी पहले हुए हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई जबकि कई अन्य ग्रामीण घायल हो गए हैं. घायलों को उमरिया जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां 5 की हालत गंभीर बताई जाती है.

इस हादसे में तीन की मौत और दो दर्जन से अधिक ग्रामीणों के घायल होने की खबर है. घटना के बाद से ही 108 की मदद से सभी घायलों को जिला अस्पताल लाया गया है. गंभीर हालत में आए लोगों को प्राथमिक उपचार कर कटनी, जबलपुर रेफर किया जा रहा है. शिवराज सिंह के जिला अस्पताल पहुंचने की खबर से स्वास्थ्य प्रबन्धन भी हाई अलर्ट पर है.

इस हादसे के बाद सड़क पर जाम की स्थिति बन गई. राहगीरों से सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस सड़क पर लगे जाम को खुलवाने का प्रयास करती रही. कलेक्टर कृष्ण देव त्रिपाठी ने पुष्टि की है कि घटना में 3 लोगों की मौत हुई है आठ लोग उमरिया जिला अस्पताल में भर्ती है. कुछ लोगों को जबलपुर रेफर किया गया है. कार्यक्रम स्थल से पहले सीएम घायलों का हालचाल लेने के लिए अस्पताल आ सकते हैं.

मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के लिए ला रही थी ग्रामीणों को

बताया जा रहा है कि हादसे में घायल हुए लोगों को बस मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए लेकर जा रही थी. हादसे के कारण क़ई अन्य वाहन चालक जाम के कारण फंसे रहे. दुर्घटनाग्रस्त हुई बस के सामने अचानक बाइक आ गई, जिसके कारण बस अनियंत्रित होकर हादसे का शिकार हो गई.

हादसे में पांच की हालत गंभीर

कई लोग घायल हुए हैं जिनमें पांच की हालत गंभीर बताई गई है. सभी को उमरिया जिला अस्पताल भेजा गया है. काफी मशक्?कत के बाद पुलिस और स्?थानीय लोगों ने प्रयास करके बस को हटाया जिसके बाद जाम में फंसे वाहन धीरे-धीरे आगे बढऩे लगे.

शासकीय नौकरी, 10-10 लाख, घायलों को 5 लाख मुआवजे की मांग

दुर्घटना स्थल पर पहुंचे कांग्रेस जिलाअध्यक्ष अजय सिंह ने प्रदेश सरकार से मृतकों के आश्रितों को शासकीय नौकरी और 10-10 लाख, घायलों को 5 लाख मुआवजे की मांग की है. उन्होंने हादसे को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है. कहा, उड़ीसा पासिंग की 30 साल पुरानी बस में कार्यक्रम में भीड़ जुटाने के लिए ढोया जा रहा था जिसके कारण घटना हुई है. कांग्रेस नेताओं ने अस्पताल अस्पताल पहुंचकर घटना के लिए शासन को जिम्मेदार ठहराया.

सीएम के आने की आधिकारिक पुष्टि नहीं

उम्मीद जताई जा रही है कि हादसे की जानकारी पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह कार्यक्रम से पूर्व मरीजों से मिलने और उनकी कुशलक्षेम की जानकारी लेने जिला अस्पताल पहुंच सकते है, हालांकि आधिकारिक रूप से इसकी फिलहाल पुष्टि नहीं हो सकी है. हादसे की जानकारी पर एडीजीपी डीसी सागर एवम कमिश्नर राजीव शर्मा जिला अस्पताल पहुंचे है,जहां सभी घायलों से मुलाकात कर हालात का जायज़ा लिया है और मीडिया को पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी है.

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button