देश

71वीं मिस वर्ल्ड 2023 का आयोजन भारत में, कश्मीर मेजबानी के लिए तैयार

71वीं मिस वर्ल्ड 2023 प्रतियोगिता इस साल के अंत में कश्मीर में आयोजित होने वाली है,जिसमें 140 देश भाग लेंगे।

मंगलवार को श्रीनगर में आयोजित ब्रेकफास्ट प्रेस ब्रीफिंग में इस बात की जानकारी दी गई।

प्रेस वार्ता में मिस वर्ल्ड, करोलिना बिलावस्की, मिस इंडिया, सिनी शेट्टी, मिस वर्ल्ड कैरेबियन, एमी पेना और मिस वर्ल्ड इंग्लैंड जेसिका गेगन और मिस वर्ल्ड अमेरिका श्री सैनी और मिस एशिया प्रिसिलिया कार्ला सपुत्री यूल्स ने भाग लिया।

“कश्मीर में सब कुछ है और यह मिस वर्ल्ड जैसे आयोजन की मेजबानी के लिए सबसे अच्छी जगह है। मैं भारत की खूबसूरत जगहों, यहां की खूबसूरत झीलों को देखकर बहुत आभारी हूं, सभी ने हमारा अच्छे से स्वागत किया है।

करोलिना बिलावस्की ने कहा,“हमें जो आतिथ्य मिला वह अद्भुत था। इस आयोजन में 140 देशों को भाग लेते देखना रोमांचक होगा। हर जगह की अपनी सुंदरता होती है, लेकिन यहां का सुखद आतिथ्य अद्भुत है।”

मिस इंडिया सिनी शेट्टी ने कहा, ”यह गर्व का क्षण है कि मिस वर्ल्ड 2023 कश्मीर में आयोजित होने जा रहा है। यह क्षण दिवाली जैसा होगा क्योंकि 140 देश भारत आ रहे हैं और एक परिवार के रूप में भाग ले रहे हैं।”

प्रतियोगिता के सभी विजेताओं ने एक स्थानीय फाइव स्टार होटल में अन्य गणमान्य व्यक्तियों के साथ नाश्ता किया।

रूबल नागी आर्ट फाउंडेशन के रूबल नागी और भारत में पीएमई मनोरंजन के अध्यक्ष जमील सईदी भी नाश्ते की बैठक में उपस्थित थे।

मिस वर्ल्ड अमेरिका, श्री सैनी और मिस वर्ल्ड ऑर्गनाइजेशन की चेयरपर्सन और सीईओ जूलिया मॉर्ले पेजेंट विजेताओं के कश्मीर दौरे में शामिल हुई हैं। भारत लगभग तीन दशकों के बाद इस प्रतियोगिता की मेजबानी करेगा। आखिरी बार देश ने इस कार्यक्रम की मेजबानी 1996 में की थी।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button