देश

एमपी का सबसे ज्यदा दौरा करने वाले पीएम बने नरेंद्र मोदी, अब 5 अक्टूबर को आ रहे जबलपुर

नरेंद्र मोदी, मध्य प्रदेश का सबसे ज्यादा दौरा करने वाले प्रधानमंत्री साबित हुए हैं। चुनावी साल में वह आठ बार आ चुके हैं। अब 5 अक्टूबर को जबलपुर पहुंचेंगे, जहां वीरांगना रानी दुर्गावती की 500 वीं जयंती समारोह में शिरकत करेंगे। उनके आगमन की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी बीते दस साल में के कार्यकाल में 34 बार एमपी आ चुके हैं। जबलपुर का दौरा कई मायनों में बेहद अहम माना जा रहा हैं। शहडोल प्रवास के दौरान उन्होंने रानी दुर्गावती की 500वीं जयंती धूमधाम के साथ मनाने का ऐलान किया था। इसके साथ ही एमपी विधानसभा चुनाव के मोड पर हैं। गोंड आदिवासियों के प्रेरणा स्त्रोत क्रांतिकारी, अमर शहीदों को याद कर बीजेपी अपने वादे भी पूरी कर रही हैं। इस बहाने दिग्गज आदिवासी वोट बैंक को पार्टी के पक्ष में साधने की जुगत में ताकत झोंक रहे हैं।

5 अक्टूबर को पीएम मोदी जबलपुर की कैंट विधानसभा में स्थित सेना के गैरिसन ग्राउंड में एक विशाल आमसभा करेंगे। इसके साथ पश्चिम विधानसभा में स्थित मदन महल की पहाड़ियों पर 100 करोड़ रुपयों की लागत से बनने वाले रानी दुर्गावती स्मारक निर्माण का शिलान्यास करेंगे।

पीएम के आगमन को लेकर सभी प्रशासनिक तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। मोदी, महाकोशल अंचल के विभिन्न क्षेत्रों के लिए लगभग 12 हजार करोड़ रुपयों के विकास कार्यों-योजनाओं की सौगातें देंगे। पीएम मोदी के दौरे को लेकर एसपीजी टीम शहर में आ गई है। एसपीजी के अधिकारियों ने शहर में एयरपोर्ट सहित कार्यक्रम स्थल पर सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लिया है। पीएम के दौरे के मद्देनज़र जबलपुर के एसपी तुषारकांत विद्यार्थी ने शहर को नो फ्लाई जोन घोषित करने का आदेश जारी किया है। चार अक्टूबर बुधवार सुबह 10 बजे से 5 अक्टूबर गुरुवार रात 11 बजे तक ड्रोन, पैराग्लाइडिंग, हॉट एयर बैलून सहित अन्य उड़ने वाले उपकरणों का उपयोग नहीं किया जा सकेगा।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button