देश

मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी के खिलाफ आप ने चलाया डोर-टू-डोर हस्ताक्षर अभियान

नई दिल्ली। दिल्ली के पूर्व शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी के खिलाफ आम आदमी पार्टी की ओर से चलाए गए डोर-टू-डोर हस्ताक्षर अभियान में 10 लाख से ज्यादा लोगों ने समर्थन दिया। आप के दिल्ली प्रदेश संयोजक गोपाल राय ने पार्टी मुख्यालय में प्रेस वार्ता कर इसकी जानकारी देते हुए कहा कि 13 मार्च को शुरू किए गए इस अभियान में दिल्ली के 10 लाख से ज्यादा लोगों ने मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन के समर्थन पत्र पर हस्ताक्षर किया है।

उन्होंने दावा करते हुए कहा कि देश को शिक्षा व स्वास्थ्य का मॉडल देने वाले मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन की फर्जी गिरफ्तारी को लेकर दिल्ली के लोगों में भारी आक्रोश है। लोग पूछ रहे हैं कि देश का करोड़ों रुपए गबन करने वाले आजाद घूम रहे हैं और शिक्षा-स्वास्थ्य में बेहतरीन काम करने वाले मंत्री जेल में हैं, आखिर क्यों?

गोपाल राय ने कहा कि दिल्ली के पूर्व शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने न सिर्फ दिल्ली या देश बल्कि पूरी दुनिया में शिक्षा का एक नए मॉडल देकर नया कीर्तिमान स्थापित किया है। वहीं, पूर्व स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन ने स्वास्थय के क्षेत्र में मोहल्ला क्लिनिक का मॉडल दिया है, जिसकी चर्चा चारों तरफ हो रही है। इसके बावजूद इन दोनों मंत्रियों को जेल में डाल दिया गया है।

उन्होंने कहा कि इसके लिए 13 मार्च से आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में डोर टू डोर कैंपेन शुरू किया था। इसके लिए दिल्ली की 70 विधानसभाओं में 2800 पोलिंग स्टेशनों पर डोर टू डोर कैंपेन चलाया गया। हमने पिछले एक महीने में मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन के समर्थन में प्रधानमंत्री के नाम 10 लाख चिट्ठियां हस्ताक्षर कराने का लक्ष्य रखा था। रविवार को यह लक्ष्य पूरा हो गया। इस दौरान दिल्ली के 10 लाख लोगों ने पत्र पर अपना नाम, पता और नंबर देकर के अपनी भावनाओं को व्यक्त किया है। यह इस बात का संकेत है कि जिस तरह से बदले की भावना से कार्रवाई कर दिल्ली के अंदर चल रहे विकास कार्यो को रोकने की कोशिश की जा रही है, उसे दिल्ली के लोगों को ठीक नहीं मानते हैं। हम सभी जानते हैं कि ईडी और सीबीआई की सारी जांच हो चुकी है, सीबीआई ने मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन के घर छापा मारा। उनके बैंक और गांव, रिश्तेदार और देश भर में करीब एक हजार जगहों पर छापेमारी की। उनको गिरफ्तार किया गया, फिर रिमांड पर लेकर पूछताछ की। इसके बाद ईडी ने गिरफ्तार किया और रिमांड पर लेकर पूछताछ की। इसके बाद भी उनके खिलाफ आजतक कुछ नहीं मिला है। इसके बाद भी वे जेल में हैं।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button