देश

शुभेंदु ने ममता के खिलाफ FIR दर्ज करने के लिए 72 घंटे का अल्टीमेटम दिया

कोलकाता । पश्चिम बंगाल में विपक्ष के नेता शुभेन्दु अधिकारी ने मध्य कोलकाता के हेयर स्ट्रीट पुलिस थाने के ओसी को 72 घंटे का अल्टीमेटम दिया है कि वह मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के आठ नेताओं को गिरफ्तार करने की कथित धमकी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करें, अन्यथा वह अदालत का दरवाजा खटखटाएंगे।

श्री अधिकारी ने कहा, “मैंने हेयर स्ट्रीट पुलिस थाना प्रभारी को अपनी शिकायत ईमेल कर दी है और उनसे कल (शुक्रवार) को नेताजी इंडोर स्टेडियम में की गयी टिप्पणी के लिए मुख्यमंत्री के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का अनुरोध किया है।”

नंदीग्राम विधायक ने कल रात इस मुद्दे पर पुलिस प्रभारी को ईमेल भेजने के बाद सोशल मीडिया एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा, “मुख्यमंत्री ने अपनी पार्टी की ओर से शपथ लेते हुए हमारे (भाजपा) आठ लोगों को गिरफ्तार करने की धमकी दी।”

पूर्व शिकायत में बताया गया है कि गुरुवार को नेताजी इंडोर स्टेडियम में मुख्यमंत्री का संबोधन था। जहां उन्होंने कथित तौर पर यह संकेत देते हुए टिप्पणी की थी कि अगर उनके राजनीतिक दल के चार विधायकों को जेल भेजा जाता है, तो वह विपक्षी दल के आठ नेताओं की गिरफ्तारी सुनिश्चित करेंगी।

श्री अधिकारी ने कहा, “नेताजी इंडोर स्टेडियम हालांकि हेयर स्ट्रीट पुलिस थाने के अधिकार क्षेत्र में आता है, इसलिए मैंने अपनी शिकायत संबंधित पुलिस थाने के अधिकारियों को ईमेल कर दी है। मुझे उम्मीद है कि पुलिस डराने-धमकाने और प्रशासनिक अधिकार का दुरुपयोग करने की धमकी देने के लिए उसके खिलाफ उचित कार्रवाई करेगी। यदि पुलिस ने एफआईआर दर्ज करने से इनकार किया तो मैं (शुभेन्दु अधिकारी) 72 घंटे तक इंतजार करूंगा और फिर शिकायत पर संज्ञान लेने का अनुरोध करते हुये एसीजेएम अदालत का दरवाजा खटखटाऊंगा।”

श्री अधिकारी ने अपनी शिकायतें भी बतायी और आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस छोड़ने के बाद से मुझे विभिन्न तरह से परेशान किया जा रहा और मनगढ़ंत मामलों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने दावा किया कि ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने लगातार उनके और उनके राजनीतिक दल के सदस्यों के प्रति दुर्भावना और नफरत को बढ़ावा दिया है।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button