ज्योतिष

सोमवार के दिन करें इन मंत्रों का जाप, दूर हो सकती है पैसों की कमी

हिंदू धर्म में सप्ताह का प्रत्येक दिन किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित है और उस दिन समर्पित देवता का पूजन करने से मनुष्य के सभी कष्ट दूर होते हैं. आज सोमवार का दिन है और इस दिन देवो के देव महादेव का पूजन किया जाता है. कहते हैं कि भोलेनाथ को प्रसन्न करना सबसे सरल है और जिस व्यक्ति पर वह अपनी कृपा बरसाते हैं ​उसके जीवन में कभी कोई परेशानी नहीं आती. इसलिए लोग भोलेनाथ को प्रसन्न करने के लिए सोमवार के दिन उनका विधि-विधान से पूजन करते हैं और शिवलिंग पर जल अर्पित करते हैं. इसके अलावा यदि सोमवार को कुछ उपाय अपनाए जाएं तो वह भी लाभकारी होता है. यदि कोई व्यक्ति पैसों से जुड़ी समस्या का सामना कर रहा है तो उसे सोमवार के लिए भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए कुछ मंत्रों का जाप करना चाहिए.

धन प्राप्ति के लिए इन मंत्रों का करें जाप

  • सोमवार के दिन भगवान शिव का पूजन करें और शिवलिंग पर दूध मिश्रित जल अर्पित करें. इसके बाद वहीं बैठकर समक्ष बैठकर ॐ सोमेश्वराय नम: मंत्र का 108 बार जाप करना चाहिए. इस मंत्र का जाप करने से पैसों की कमी दूर होती है और जीवन में धन प्राप्ति के नए रास्ते खुलते हैं.
  • इसके अलावा सोमवार के दिन भोलेनाथ को प्रसन्न करने के लिए ॐ नमः शिवाय मंत्र का 108 बार जाप करने से व्यक्ति की सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं. साथ ही यदि कोई काम बहुत दिनों से रूका हुआ है तो वह भी पूरा हो जाता है.
  • जीवन में आ रहे संकटों से छुटकारा पाने के लिए ‘ॐ त्र्यम्बकं यजामहे सुगन्धिं पुष्टिवर्धनम्, उर्वारुकमिव बन्धनान मृत्योर्मुक्षीय मामृतात्’ महामृत्युंजय मंत्र का जाप करना चाहिए. कहते हैं कि इस मंत्र में बहुत शक्ति होती है और इसका जाप करने से संकट दूर होता है. जो व्यक्ति महामृत्युंजय मंत्र का जाप करता है उसके मन में कोई डर नहीं रहता और शुभ समाचार मिलने लगते हैं.
  • हालांकि, महामृत्युंजय मंत्र का जाप करना सरल नहीं है और ऐसे में आप ॐ हौं जूं सः मंत्र का भी जाप कर सकते हैं. इस मंत्र का जाप का 108 बार जाप करने से व्यक्ति के जीवन में आ रही सभी बाधाएं दूर हो जाती हैं.

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button