लाइफ स्टाइल

घर में इन 4 चीजों को भूलकर भी नहीं रखना चाहिए खुला, वरना बुरे दिन हो जाएंगे शुरु

हिंदू धर्म में वास्तु शास्त्र का खास महत्व है. अगर आप इन वास्तु नियमों का पालन करते हैं तो इससे घर सुख, समृद्धि और खुशहाली भरपूर रहता है. वहीं अगर आप वास्तु के इन नियमों को नजरअंदाज कर देते हैं तो आपकी आर्थिक परिस्थिति बदतर हो जाती है. वास्तु शास्त्र के मुताबिक अगर आप घर में कई चीजों को खुला छोड़ देते हैं जिससे वास्तु दोष पैदा हो जाता है. चलिए जानते हैं ऐसी कौन सी चीजें हैं जिनको घर में खुला छोड़ने से वास्तु दोष लगता है.

नमक

ज्योतिष शास्त्र में नमक का संबंध चंद्रमा से बताया गया है. अगर आपकी कुंडली में चंद्रमा कमजोर है तो ऐसे में आप सोमवार के दिन नमक का दान करें. कुंडली में चंद्रमा की मजबूती से मानसिक तनाव दूर होता है. इससे आपकी मां की सेहत भी बेहतर बनी रहती है. लेकिन ध्यान रहे नमक को कभी भी खोलकर रखने की भूल न करें.

दूध और दही
ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक अगर आप कुंडली में शुक्र और चंद्रमा को मजबूत बनाना चाहते हैं तो सोमवार और शुक्रवार को दूध और दही का दान करना चाहिए. लेकिन अगर आप घर में दूध और दही को खुला छोड़ते हैं तो इससे शुक्र ग्रह वीक होता है जिससे आपकी सेहत पर बुरा प्रभाव पड़ता है.

खाना
वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर आप घर पर खाने को खुला छोड़ते हैं तो इससे अन्नपूर्णा मां का अपमान होता है. ऐसा करने से घर में धन और अन्न की कमी पैदा होने लगती हैं. इसके अलावा खाने को खुला रखने से दूषित होने का खतरा बना रहता है.

अलमारी
वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर आप घर में अलमारी को खुला छोड़ देते हैं तो इससे धन की देवी मां लक्ष्मी नाखुश होती है जिससे घर में धीरे-धीरे घर से सुख-समृद्धि और शांति खत्म होने लगती है. इसलिए वास्तु शास्त्र में अलमारी को खुला रखने की मनाही होती है.

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button