देश

G20 सम्मेलन की सफलता के बाद पीएम मोदी 450 दिल्ली पुलिस कर्मियों के साथ डिनर करेंगे

नई दिल्ली। जी20 शिखर सम्मेलन की शानदार सफलता के बाद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली पुलिस कर्मियों के लिए एक विशेष डिनर की मेजबानी करेंगे।

दो दिवसीय जी20 शिखर सम्मेलन में 30 से अधिक विश्व नेताओं, शीर्ष यूरोपीय संघ के अधिकारियों, अतिथि देशों के प्रतिनिधियों और 14 अंतरराष्ट्रीय संगठनों के प्रमुखों ने भाग लिया था। सम्मेलन का समापन 10 सितंबर को हुआ था।

जी20 शिखर सम्मेलन के आयोजन की सुरक्षा व्यवस्था में 50,000 से अधिक सुरक्षाकर्मी तैनात थे, जिसमें डॉग स्क्वॉड और घुड़सवार पुलिस जैसी विशेष इकाइयां शामिल थीं। हालांकि, डिनर के लिए तारीख तय नहीं की गई है, लेकिन अनुमान है कि प्रधानमंत्री मोदी इस सप्ताह के अंत में दिल्ली पुलिसबल के लगभग 450 सदस्यों के साथ डिनर करेंगे।

सूत्रों के अनुसार, दिल्ली पुलिस आयुक्त संजय अरोड़ा ने शिखर सम्मेलन में अपनी ड्यूटी के दौरान उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले अधिकारियों की एक सूची संकलित करने के लिए प्रत्येक जिले से इनपुट का अनुरोध किया है।

शिखर सम्मेलन मध्य दिल्ली के प्रगति मैदान क्षेत्र में हुआ था। यह क्षेत्र सभी उपस्थित लोगों की सुरक्षा और सुचारू कार्यवाही सुनिश्चित करने के लिए बहुस्तरीय सुरक्षा घेरे में घिरा हुआ था।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button