देश

एमपी का बिगड़ा मौसम, मुलताई-छिंदवाड़ा में तेज बारिश, ओले गिरे, जबलपुर सहित 13 जिलों में अलर्ट

भोपाल/जबलपुर. मध्यप्रदेश में लगातार चौथे दिन मंगलवार को भी बेमौसम बारिश हुई. मुलताई, छिंदवाड़ा और डिंडौरी में दोपहर में तेज हवाओं के साथ पानी गिरा. कई जगह बेर के आकार के ओले भी गिरे. ओलावृष्टि से टमाटर और गेहूं की फसल को नुकसान पहुंचा है.

मौसम विभाग ने जबलपुर-नरसिंहपुर समेत 13 जिलों में ओले-बारिश का अलर्ट जारी किया है. वहीं, अनूपपुर में रेड अलर्ट है. इन जिलों में 30 से 60 किमी प्रति घंटे की स्पीड से आंधी भी चलेगी.

पिछले 24 घंटे के दौरान मध्यप्रदेश के बालाघाट, सिवनी, अनूपपुर, मंडला, शहडोल, छिंदवाड़ा, डिंडोरी, उमरिया, रीवा, बैतूल समेत 57 शहर और कस्बों में कहीं हल्की तो कहीं तेज बारिश हुई. ओले भी गिरे. बालाघाट के तिरोड़ी तहसील में सबसे ज्यादा 65.3 मिमी यानी 2.5 इंच बारिश दर्ज की गई.

मुलताई में 15 मिनट तक गिरे ओले

मुलताई में मंगलवार को भी तेज बारिश का दौर जारी रहा. सिपावा ब्लॉक में 15 मिनट तक जमकर ओलावृष्टि हुई. खेतों में बर्फ की चादर बिछ गई. किसानों ने बताया कि तेज बारिश-ओले से टमाटर की फसल खराब हो गई. कटाई वाला गेहूं भी सड़ रहा है. उन्होंने क्षेत्र में बारिश से फसलों के नुकसान के सर्वे कराने की मांग की है.

डिंडौरी में आकाशीय बिजली से एक युवक की मौत

डिंडौरी जिले में मंगलवार दोपहर को गरज-चमक के साथ तेज बारिश और ओलावृष्टि हुई. बजाग तहसील के अंगई गांव में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई है.

छिंदवाड़ा के कई गांव में फसलों को नुकसान

छिंदवाड़ा जिले में भी मंगलवार को पानी गिरा. कई जगह ओले गिरे. अमरवाड़ा के बड़े गांव में ओले गिरने से फसलों को नुकसान पहुंचा है. पालामऊ मोहखेड़ में ओलावृष्टि से खराब हुई फसल का सांसद नकुलनाथ ने निरीक्षण किया.

20 मार्च को ऐसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग के मुताबिक, 20 मार्च को सीधी, सिंगरौली, डिंडौरी और अनूपपुर में गरज-चमक की स्थिति बनी रहेगी.

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button