देश

फीफा फुटबॉल वर्ल्डकप : फ्रांस और अर्जेंटीना के बीच मुकाबला आज, धड़कनें हुई तेज

कतर। फीफा वर्ल्ड कप फुटबॉल के बीच फाइनल मुकाबला आज अर्जेंटीना और फ्रांस के बीच खेला जाना वाला है। मैच का समय नजदीक आने के साथ ही फुटबॉल प्रेमियों की धड़कनें बढ़ती जा रही है। इस मैच का नतीजा कुछ भी रहे, लेकिन लोगों के निगाहें अर्जेंटीना के फुटबॉलर लियोनेल मेसी पर रहेगी। इसकी खास वजह है कि मेसी का सफर यहीं थम जाएगा। फुटबॉल के चाहने वालों का मानना है कि मेसी के बिना फुटबॉल का रोमांच कुछ कम हो जाएगा।क्रोएशिया के खिलाफ जीत के बाद फुटबॉल देखने वालों का मानना है कि मेसी ने अपने खेल के जरिये हर किसी के जीवन पर प्रभाव छोड़ा है। यह फ्रांस के खिलाफ मुकाबले और जीतने की सूरत में पहला वर्ल्डकप जीतने से भी ज्यादा रोमांचक घड़ी है। 35 साल के मेसी अब लंबे समय तक नहीं खेल पाएंगे। लोग अब मेसी के खेल का आनंद उठाना चाहते हैं।
मेसी ने 6 मैचों में 5 गोल दागे, 3 में बने मददगार
इस वर्ल्डकप में मेसी ने छह मैच खेले हैं। इनमें से चार में वो मैन ऑफ द मैच चुने गए हैं। उन्होंने इन मैचों में पांच गोल किए हैं और तीन गोल में वे मददगार रहे हैं। बहरहाल अर्जेंटीना समेत दुनियाभर में लोग मेसी को मैदान पर देखने के दिवाने हैं। वे उनके अच्छ खेल के लिए दुआएं मांग रहे हैं।
अर्जेंटीना 1986 में बना था चैंपियन
इससे पहले अर्जेंटीना ने 1986 में चैंपियन बनने का खिताब हासिल किया था। मेसी की एक खासियत है कि वे मैदान में कई बार एक्शन में नहीं होते हैं, तब वे दूसरे खिलाड़ियों का आंकलन कर रहे होते हैं या आराम करते हैं। वे कई बार इस तरह से दिखाई देते हैं। बताया जा रहा है कि मेसी के इसी अंदाज के साथ पूरी टीम ने तालमेल बैठा लिया है। यही वजह है कि लोग अर्जेंटीना की 1986 वाली टीम की तरह मौजूदा टीम को देख रहे हैं।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button