देश

प्रधानमंत्री मोदी 30 नवंबर को 51 हजार से अधिक युवाओं को देंगे नियुक्ति पत्र, रोजगार मेले से देश को मिलेगा भारी लाभ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 नवंबर को शाम 4 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ताजा नियुक्त हुए 51,000 से अधिक कर्मियों को नियुक्ति पत्र बांटेंगे। इस मौके पर प्रधानमंत्री नए नियुक्त हुए सरकारी कर्मचारियों को संबोधित भी करेंगे।

यह रोजगार मेला देश भर के 37 स्थानों पर आयोजित किया जाएगा। केंद्र सरकार के विभागों के साथ-साथ राज्य सरकारों/केंद्र-शासित प्रदेशों में रिक्रूटमेंट किए जा रहे हैं। देश भर से चुने गए नए कर्मचारी सरकार के गृह मंत्रालय, राजस्व विभाग, उच्च शिक्षा विभाग, वित्तीय सेवा विभाग, रक्षा मंत्रालय, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के साथ श्रम और रोजगार मंत्रालय और स्कूल शिक्षा और साक्षरता विभाग सहित अलग-अलग मंत्रालयों और सरकारी विभागों में योगदान करेंगे।

ताजा नियुक्ति पाने वाले कर्मचारियों को आईजीओटी कर्मयोगी पोर्टल पर ऑनलाइन प्रशिक्षण दिया जाएगा। आईजीओटी कर्मयोगी पोर्टल पर ‘कहीं भी किसी भी डिवाइस पर’ के लर्निंग फॉर्मेट में 800 से ज्यादा ई-लर्निंग कोर्सेस मुहैया कराए गए हैं।

पीआईबी पर दी गई प्रेस रिलीज में कहा गया है कि ये रोजगार मेला प्रधानमंत्री की रोजगार सृजन को सर्वोच्च प्राथमिकता देने की प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में बड़ा कदम है। इस रोजगार मेले से आगे और नौकरियों के अवसर पैदा करने की दिशा में सार्थक समर्थन मिलने की उम्मीद है।

रोजगार मेले से देश को कई लाभ होंगे। सबसे पहले, यह बेरोजगारी की समस्या को कम करने में मदद करेगा। देश में लाखों युवा हैं जो रोजगार की तलाश में हैं। इस रोजगार मेले से उन्हें रोजगार के अवसर मिलेंगे।

दूसरा, यह देश की अर्थव्यवस्था को मजबूत करने में मदद करेगा। नए कर्मचारी देश की अर्थव्यवस्था में योगदान देंगे। वे उत्पादकता बढ़ाएंगे और आर्थिक विकास को बढ़ावा देंगे।

तीसरा, यह देश की सामाजिक स्थिति में सुधार करने में मदद करेगा। नए कर्मचारी देश के विभिन्न हिस्सों से होंगे। वे एक-दूसरे के साथ मिलकर काम करेंगे और देश में एकता और भाईचारे को बढ़ावा देंगे।

कुल मिलाकर, प्रधानमंत्री मोदी के द्वारा आयोजित किया जा रहा यह रोजगार मेला देश के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है। इससे देश को कई लाभ होंगे।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button