देश

जयपुर एयरपोर्ट पर पकड़ा गया 50 लाख का सोना, अंडरवियर में कैप्सूल छुपाकर लाए थे तस्कर

जयपुर: राजधानी जयपुर में कस्टम विभाग के अफसरों की ओर से लगातार किए जा रहे एक्शन के बावजूद सोने की तस्करी थमने का नाम नहीं ले रही है. दुबई और शारजहां के रास्ते से सोने की तस्करी के आए दिन हैरान कर देने वाले मामले सामने आ रहे हैं.

अब जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर ताजा मामला सामने आया है जहां कस्टम विभाग की टीम ने सोमवार को एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए दो यात्रियों से भारी मात्रा में सोना जब्त किया है. मिली जानकारी के मुताबिक कस्टम के अफसरों ने शारजहां की फ्लाइट से जयपुर आए दो यात्रियों के पास कुल 956 ग्राम सोना पकड़ा गया है.

अधिकारियों का कहना है कि एक यात्री ने ट्रैक पेंट में और दूसरे यात्री के अंडरवियर में दो सिलिकॉन रबर के कैप्सूल मिले जिसके अंदर सोना छुपा रखा था. वहीं यात्रियों को संदिग्ध पाए जाने के बाद एयरपोर्ट पर उनको रोककर तलाशी ली गई जिसके बाद सोना बरामद किया गया.

50 लाख से ऊपर है कीमत
वहीं सोना तस्करी के एक साथ पकड़े गए दोनों मामलों में यात्री शारजहां की फ्लाइट से जयपुर आए थे जहां एक यात्री से 380 ग्राम सोना बरामद किया गया जिसकी बाजार कीमत 22.23 लाख रुपए बताई जा रही है जिसने ट्रैक पेंट में नीचे की तरफ पेस्ट फॉर्म में सोना छुपा रखा था. वहीं दूसरे यात्री से 33.70 लाख रुपए कीमत का 576 ग्राम सोना बरामद किया गया है जिसने अंडरवियर में दो सिलिकॉन रबर के कैप्सूल छुपा रखे थे जिनके अंदर सोना छुपाया हुआ था.

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button