देश

CG Elections 2023: अमित शाह करेंगे परिवर्तन यात्रा का आगाज, PM मोदी की रैली से होगा समापन

CG Elections 2023: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) तैयारी तेज कर दी है। इसको लेकर पार्टी राज्य में परिवर्तन यात्रा निकालने जा रही है। बीजेपी की यह यात्रा 12 सितंबर को दंतेवाड़ा और 16 सितम्बर को जशपुरनगर से शुरू होगी।

मां दंतेश्वरी की पूजा-अर्चना के बाद शुरू होगी यात्रा

वहीं दंतेवाड़ा से शुरु होने वाली इस पहली परिवर्तन यात्रा को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह हरी झंडी दिखाएंगे। दंतेवाड़ा से यात्रा को प्रारंभ करने से पहले अमित शाह मां दंतेश्वरी की पूजा-अर्चना करेंगे और उसके बाद यात्रा शुरू होगी।

इस यात्रा यात्रा का नेतृत्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव करेंगे। वहीं दूसरी परिवर्तन यात्रा का उद्घाटन जशपुर से बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगतप्रकाश नड्डा (जेपी नड्डा) करेंगे।

समापन पर प्रधानमंत्री मोदी करेंगे शिरकत

इससे पहले जेपी नड्डा कोरवा और आदिवासियों की आराध्य देवी खुड़ियारानी की पूजा-अर्चना करेंगे। इस यात्रा का नेतृत्व नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल करेंगे। केंद्रीय मंत्री और पार्टी के वरिष्ठ नेता बीच-बीच में इन यात्राओं में शामिल होंगे। बिलासपुर में परिवर्तन यात्राओं के समापन के मौके पर प्रधानमंत्री मोदी शिरकत करेंगे। बीजेपी की यात्रा 87 विधानसभा क्षेत्रों में 2,989 किमी की यात्रा तय करेगी।

तीन विधानसभा क्षेत्र यात्रा से बाहर

वहीं तीन विधानसभा क्षेत्रों को इस यात्रा पर बाहर रखने पर अरुण साव ने बताया कि बीजापुर, सुकमा और अंतागढ़ निर्वाचन क्षेत्रों को यात्रा में शामिल नहीं किया गया है, लेकिन जब यात्रा इनके आसपास से गुजरेगी तो वहां के लोग इसमें शामिल होंगे।

उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ से कांग्रेस शासन को उखाड़ फेंकने के लिए निकाली जा रही यात्रा के दौरान बीजेपी भूपेश बघेल सरकार की विफलताओं को उठाएगी।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button