देश

कट्टे की नोक पर बैंक कर्मी से पांच लाख रुपये की लूट का प्रयास, बदमाशों की तलाश जारी

गंजबासौदा  ।   शहर थानांतर्गत स्टेशन रोड एसबीआई बैंक के सामने मंगलवार को एक बाइक पर आए तीन अज्ञात बदमाशों ने बैंक के कर्मचारी पर कट्टे से फायर करते हुए लूट का प्रयास किया । हालांकि इस घटना में बदमाश लूट की वारदात करने में विफल रहे और बैंक कर्मचारी को भी नुकसान नहीं पहुंचा। घटना की जानकारी मिलते ही शहर थाना पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची और बदमाशों को पकड़ने का प्रयास किया । लेकिन तब तक पुलिस की पहुंच से दूर जा चुके थे।

स्टेशन रोड स्थित भारतीय स्टेट बैंक के बाहर घटित इस घटना का पूरा वीडियो बैक के बाहर और पास की दुकान पर लगे सीसीटीवी कैमरे में स्पष्ट रूप से कैद हुआ है और पूरा घटनाक्रम पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे में देखा। लूट की वारदात काे अंजाम देने आए बदमाशों के हौसले इतने बुलंद थे कि उन्होंने अपने चेहरे पर नकाब भी नहीं पहना था।

पांच लाख रुपये रखे थे बैग में

प्राप्त जानकारी के अनुसार सुभाष चौक स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा में कार्यरत कर्मचारी अरविंद दांगी प्रतिदिन की तरह मंगलवार को भी दोपहर लंच के बाद भारतीय स्टेट बैंक से नगद राशि निकालने के लिये बैंक आए थे। उन्‍होने बैंक से 5 लाख रुपये निकालकर अपने साथ लाए हुए बैग में रख लिए और वह बैग अपनी बाइक पर आगे की ओर रख लिया। इस दौरान वारदात को अंजाम देने की ताक में बैठे बदमाशों ने कट्टा निकालकर हवाई फायर किया और अरविंद के आगे रखे बैग को छीनने का प्रयास किया। लेकिन बदमाश विफल रहे अरविंद बैग सहित दौड़ लगाकर बैंक की और भागे।

इस बीच बदमाशों ने फिर से बैग छीनने का प्रयास किया और अरविंद पर भी गोली चलाई लेकिन कट्टे से फायर नहीं हुआ। अरविंद बैंक के अंदर सुरक्षित पहुंचे और बदमाश भाग निकले। घटना के समय आसपास काफी संख्या में लोग थे लेकिन दो बदमाशों के हाथ में कट्टे होने के कारण किसी ने बीच बचाव का भी प्रयास नहीं किया ।

पुलिस ने चलाया वाहन चेकिंग अभियान

घटना के बाद पुलिस भी एक्शन मूड में आई और तत्काल शहर में घेराबंदी करते हुए दो पहिया एवं चार पहिया वाहनों की सघन जांच पड़ताल प्रारंभ कर दी। पुलिस ने नई मंडी , जयस्तंभ चौक , कर्मादेवी चौराहा , राजेंद्र नगर क्षेत्र में हेलमेट पहनकर घूम रहे बाइक सवारों को रोककर जांच पड़ताल की। दिनदहाड़े हुई घटना के बाद एडिशनल एसपी ने शहर थाना पहुंचकर बैंक कर्मी अरविंद से इस घटना के संबंध में बातचीत की और संबंधित थाना प्रभारी सहित पुलिसकर्मियों को बदमाशों की धरपकड़ के लिये आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं।

बैंकों में सुरक्षाकर्मी भी नहीं रहते मुस्तैद

शहर के अंदर करीब एक दर्जन से अधिक शासकीय एवं अशासकीय बैंकों में प्रतिदिन लाखों करोड़ों का कारोबार होता है। बरेठ रोड पर नई बैंकों के खुलने से मंडी व्यापारी प्रतिदिन लाखों रुपये का लेनदेन करते हैं । इन बैंकों में सुरक्षा के लिए तैनात गार्ड अपनी जिम्मेदारियों के प्रति सजग नहीं दिखाई देते। किसी बैंक में गार्ड मोबाइल चलाता देखा गया तो कोई बैंक के अंदर ही बैठे दिखाई दिए जबकि इन सुरक्षाकर्मियों को बैंक के अंदर आने जाने वाले व्यक्तियों सहित संदिग्ध व्यक्तियों पर भी नजर रखनी चाहिए।

नगर में उठी सीसीटीवी कैमरों की मांग

शहर की आबादी क्षेत्र लगातार बढ़ रहा है और इस सबके बीच आपराधिक घटनाओं के ग्राफ में भी वृद्धि हो रही है। लंबे समय से नगर में हाई क्वालिटी वाले सीसीटीवी कैमरे लगाने की मांग पुलिस प्रशासन से की जा रही है। लेकिन अभी तक शहर में सुरक्षा व्यवस्था के अनुसार इन कैमरों को नहीं लगाया जा सका है। एसपी दीपक शुक्ला ने बताया कि बासौदा शहर में कैमरे लगाने के लिए डिमांड पत्र भेजा है। बजट की स्वीकृति के साथ ही शहर में ऐसे सार्वजनिक स्थान जहां पर आवाजाही अधिक होती है वहां सीसीटीवी कैमरों को लगाया जाएगा।

इनका कहना 

लूट की वारदात का प्रयास करने वाले बदमाशों की धरपकड़ के लिए टीमें गठित की गई है। इसके अलावा नगर में निगरानी शुदा बदमाशों से भी पूछताछ हम कर रहे हैं हमारा प्रयास है कि हम इन तीनों आरोपितों को पकड़ेंगे । जिले की सीमाओं पर भी जांच पड़ताल को तेज किया है।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button