देश

पिता ने कर दी बेटे की बेरहमी से हत्या, वजह जानकर परिवार हो गया शर्मसार

देवास: मध्य प्रदेश के देवास जिले के बरोठा थाना के बागरदा में रिश्तों के कत्ल की कहानी सामने आई है. पिता ने ही अपने 15 वर्षीय बेटे की बेरहमी से हत्या कर दी. आरोपी पिता मोहनलाल चौहान ने जितनी बेरहमी से बेटे की हत्या की, उसे जानकार आपका रिश्तों से भरोसा ही उठ जाएगा. 45 वर्षीय मोहनलाल ने पहले तो बेटे के दोनों हाथ काट दिए, फिर गला दबाकर हत्या कर दी. कटे हाथ करीब 400 फुट गहरे बोरवेल में फेंक दिए. फिर लाश खेत किनारे झाड़ियों में फेंक दी थी. पुलिस भी वजह जानकार हैरान रह गई. परिजनों की आंखें शर्म से झुक गईं.

हत्या का खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक डॉ शिवदयाल सिंह ने बताया कि 6 दिसंबर को बांगरदा में मेहरबान चौहान के खेत पर एक किशोर का शव झाड़ियों में मिलने की सूचना मिली थी. थाना प्रभारी बरोठा अपनी टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंची और घटनास्थल का बारीकी से निरीक्षण किया.

पुलिस अधीक्षक देवास एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक देवास भी घटनास्थल पर पहुंचे. ग्रामीणों ने शव की पहचान हरिओम चौहान पिता मोहनलाल चौहान (15 वर्ष) के रूप में की. ग्रामीणों ने बताया कि मृतक और उसके परिवार का ग्राम बांगरदा और आसपास के क्षेत्र में किसी भी व्यक्ति से किसी भी प्रकार का कोई भी विवाद नहीं था.

ऐसे आरोपी पिता तक पहुंची पुलिस
दरअसल, हरिओम के लापता होने के बाद भी परिजनों ने पुलिस की मदद नहीं ली थी. पिता मोहनलाल ने तो बिल्कुल भी उसकी खोज-खबर नहीं ली. 24 घंटे बाद बेटे का शव गांव के बाहर खेत के समीप पड़ा मिला था. दोनों हाथ कोहनी के नीचे से कटे हुए थे. इसी बीच, जिला अस्पताल में उसके शव का पोस्टमॉर्टम होने के बाद रिपोर्ट में गला दबाकर हत्या करना, धारदार हथियार से हाथ काटना व सिर पर चोट होना पाया गया.

मृतक के परिजन द्वारा पुलिस में उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट नहीं कराई गई थी, यही से पुलिस का शक उसके पिता पर गया. कड़ाई से पूछताछ गई, तो वह टूट गया और हत्या करना कबूल लिया. बाद में आरोपी की निशानदेही पर कटे हुए हाथों को पुलिस ने बोरवेल से 4 दिन बाद शुक्रवार रात को निकाला. आरोपी की निशानदेही पर पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त दराता, रस्सी आदि बरामद किया. पुलिस ने आरोपी मोहनलाल के साथ उसकी 35 वर्षीय प्रेमिका को भी गिरफ्तार किया. दोनों के बीच पांच साल से अवैध संबंध थे.

मोहनलाल के अपने चचेरे भाई की पत्नी से थे अवैध संबंध
पुलिस ने बताया कि मोहनलाल के अपने चचेरे भाई की पत्नी से अवैध संबंध थे. बेटे हरिओम ने दोनों को आपत्तिजनक हालत में देख लिया था. इसके बाद महिला ने किशोर हरिओम को रास्ते से हटाने और ऐसा नहीं करने पर खुद जान देने का दबाव बनाया जा रहा था. प्रेमिका की जिद पूरी करने और अवैध संबंध जारी रखने के लिए पिता ने अपने ही बेटे की हत्या कर दी.

पुलिस अधीक्षक डॉ. शिवदयाल सिंह ने बताया, ’15 वर्षीय हरिओम की हत्या सोमवार 5 दिसंबर को ही पिता मोहनलाल ने कर दी थी. शव घर से दूर फेंक खेत में झाड़ियों के बीच फेंक दिया था.’ मोहनलाल को लगा कि उसका बेटा सबको उसके अवैध संबंध के बारे में बता देता, इसलिए उसे मौत के घाट उतार दिया.

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button