ज्योतिष

किस्मतवालों के ही इन जगहों पर होता है तिल, जीवन के हर क्षेत्र में मिलती है सफलता

हर व्यक्ति के शरीर के अंगों की बनावट अलग-अलग होती है, इसके साथ ही शरीर के अलग-अलग जगहों पर तिल और निशान भी होता है. इससे व्यक्ति के भविष्य और उसके जीवन में कितनी धन-दौलत, सफता और संपत्ति है, इसके बारे में विस्तार से बताया गया है. कई जगहों पर तिल शुभ व्यक्ति के भविष्य को लेकर शुभ संकेत देती है, तो कुछ अशुभ संकेत भी देती हैं. तो ऐसे में आइए आज हम आपको अपने इस लेख में बताएंगे कि व्यक्ति के शरीर के कौन से तिल उसे अमीन बनाते हैं और भाग्यशाली बनाते हैं.

 

इन जगहों पर तिल का होना, देता है सौभाग्यशाली होने का संकेत

1. पलकों पर तिल होना 
अगर किसी व्यक्ति के आंख के ऊपर यानी कि पलकों पर तिल हो, तो ऐसे व्यक्ति बेहद भाग्यवान माने जाते हैं, ऐसे व्यक्ति का स्वाभाव बहुत ही विनम्र होता है. ये केवल अपने काम से काम रखते हैं.

2. आंखों पर तिल होना 
अगर किसी महिला या फिर पुरुष के आंखों पर तिल हो, तो इसके भी कई मायने होते हैं. अगर पुरुष की दायीं आंख पर तिल हो, तो उसके पत्नी के साथ संबंध अच्छे होते हैं, अगर पुरुष के बायीं आंख पर तिल हो, तो उसके वैवाहिक जीवन में कई तरह की समस्याएं आती है. अगर महिला की बायीं आंख पर तिल हो, तो ये बेहद ही शुभ माना जाता है.

3. नाक पर तिल का होना 
सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, नाक पर तिल होना बहुत ही शुभ माना जाता है. ऐसे व्यक्ति बहुत ही प्रभावशाली माने जाते हैं. इनके अंदर टैलेंट की कोई कमी नहीं होती है. ये थोड़े विद्रोही स्वभाव के भी होते हैं. अगर किसी महिला की नाक पर तिल हो, तो वह बहुत ही लकी मानी जाती हैं.

4. भौहों पर तिल का होना 
अगर किसी व्यक्ति के भौहों पर तिल है, तो वह बहुत ही लकी माने जाते हैं. वहीं अगर दोनों भौहों पर तिल हो, तो वह जातक देश-दुनिया की यात्रा करता है और जीवन में खूब पैसे कमाता है. अगर बायीं भौंह पर तिल हो, उस व्यक्ति का दांपत्य जीवन सुखी रहता है.

5. कान पर तिल होना 
अगर आपके कान पर तिल है, तो ये अच्छा नहीं माा जाता है. ऐसे लोग अल्पायु होते हैं.

6. होंठ पर तिल होना 
जिन महिलाओं के होंठ पर तिल या फिर होंठ के ऊपर तिल होता है, वह खूबसूरत होने के साथ-साथ भाग्यवान भी माने जाते हैं. वहीं अगर पुरुष के होंठ पर तिल हो, तो वह बेहद प्यार करने वाले माने जाते हैं.

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button