देश

MP Election: कमलनाथ सरकार गिराने वाले इन सिंधिया समर्थकों को नहीं मिले टिकट? जानें वजह

भोपाल: मध्य प्रदेश में साल 2020 में कमलनाथ सरकार को धूल चटाने वाले केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थक कई नेताओं को इस बार बीजेपी ने मायूस कर दिया है. भारतीय जनता पार्टी ने स्थानीय समीकरण और जीत की प्रत्याशा कम होने की वजह से सिंधिया समर्थक मंत्री और विधायकों के टिकट काट दिए. हालांकि कारण कुछ और गिनाया जा रहा है.

मध्य प्रदेश की राजनीति में साल 2020 में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनके समर्थक विधायकों ने पाला बदलकर भूचाल ला दिया था. इनमें प्रद्युम्न सिंह तोमर, रघुराज सिंह कंसाना, कमलेश जाटव, जजपाल सिंह जज्जी, इमरती देवी, प्रभु राम चौधरी, तुलसी सिलावट, सुरेश धाकड़, महेंद्र सिंह सिसोदिया, ओपीएस भदोरिया, रणवीर सिंह जाटव, गिरिराज दंडोतिया, जसवंत सिंह जाटव, गोविंद सिंह राजपूत, हरदीप सिंह डंक, मुन्ना लाल गोयल, बृजेंद्र यादव, मोहन सिंह राठौड़, बिसौलाल साहू, एदल कंसाना और मनोज चौधरी शामिल थे.

उपचुनाव में हार चुके नेताओं के टिकट पहले ही पार्टी ने काटने का मन बना लिया था. इसके बाद कुछ और नेताओं के टिकट परफॉर्मेंस के आधार पर काट दिए गए. भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राजपाल सिंह सिसोदिया के मुताबिक सभी की सहमति से जीतने वाले उम्मीदवारों को टिकट दिया गया है. उन्होंने अभी कहा कि ऐसा नहीं है कि सिंधिया के साथ भाजपा में शामिल हुए नेताओं को इस बार टिकट नहीं मिले हैं. उन्हें बड़ी संख्या में टिकट दिए गए हैं.

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button