देश

IPL : जायसवाल और सैमसन ने खेली अर्धशतकीय पारी, राजस्थान ने हैदराबाद को दिया 204 का लक्ष्य

हैदराबाद। अपने शीर्ष क्रम के तीन बल्लेबाजों जोस बटलर (54), यशस्वी जायसवाल (54) और कप्तान संजू सैमसन (55) के तूफानी अर्धशतकों से राजस्थान रॉयल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आईपीएल मुकाबले में रविवार को 20 ओवर में पांच विकेट पर 203 रन का विशाल स्कोर बना लिया।

हैदराबाद के टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने के फैसले का पूरा फायदा उठाते हुए राजस्थान ने आक्रामक बल्लेबाजी का जबरदस्त नमूना पेश किया। शिमरॉन हेटमायर ने नाबाद 22 रन बनाये।

बटलर ने मात्र 22 गेंदों में सात चौकों और तीन छक्कों की मदद से 54 रन ठोके जबकि जायसवाल ने 37 गेंदों पर 54 रन में नौ चौके लगाए। कप्तान सैमसन ने 32 गेंदों पर 55 रन में तीन चौके और चार छक्के लगाए। हेटमायर ने 16 गेंदों पर नाबाद 22 रन में एक चौका और एक छक्का लगाया।

राजस्थान के बल्लेबाजों ने 7.4 ओवर में ही 100 रन बना लिए थे लेकिन उसके बाद हैदराबाद के गेंदबाजों ने वापसी की और अंत के 13.2 ओवर में सिर्फ़ 103 रन बने। जायसवाल और यशस्वी की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी ने 230-240 रनों की नींव रखी थी लेकिन फारूकी और नटराजन ऐसा नहीं होने दिया। फारूकी और नटराजन ने दो-दो विकेट लिए जबकि उमरान मालिक को एक विकेट मिला।

बटलर और जायसवाल ने राजस्थान को जबरदस्त शुरूआत दी और ओपनिंग साझेदारी में 5.5 ओवर में 85 रन ठोक डाले। बटलर के आउट होने के बाद जायसवाल और सैमसन ने गति को बनाये रखा हालांकि अंतिम ओवरों में हैदराबाद ने कुछ वापसी की और राजस्थान को बड़ा स्कोर बनाने से रोका।

इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ रविवार को आईपीएल मुकाबले में टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।
हैदराबाद के कप्तान भुवनेश्वर कुमार ने टॉस जीतने के बाद कहा, “हैदराबाद में अक्सर दिन के मैच के पहली पारी में गेंद रूक कर आती है, इसी कारण से हमने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। आज हमारी टीम के चार विदेशी खिलाड़ी हैं : फजलहक फारूकी, हैरी ब्रूक्स, आदिल रशीद और ग्लेन फिलिप्स।

राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने कहा, “हमें पहले बल्लेबाजी करने में कोई समस्या नहीं है। आज हमारे टीम के चार विदेशी खिलाड़ी – जॉस बटलर, शिमरॉन हेटमायर, ट्रेंट बोल्ट और जैसन होल्डर हैं। यह विकेट गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों के लिए अच्छी है। हम जो भी करेंगे, उसमें हमें अच्छा प्रदर्शन करना होगा।”

दोनों टीमें इस प्रकार हैं

हैदराबाद: अभिशेक शर्मा, मयंक अग्रवाल, राहुल त्रिपाठी, ग्लेन फिलिप्स, हैरी ब्रूक्स, वॉशिंगटन सुंदर, भुवनेश्वर कुमार, फजलहक फारूकी, आदिल रशीद, उमरान मलिक, टी नटराजन

राजस्थान: जॉस बटलर, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन, देवदत्त पड़िक्कल, शिमरॉन हेटमायर, रियान पराग, जैसन होल्डर, रवि अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, युजवेंद्र चहल, के एम आसिफ

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button