देश

सलकनपुर विजयासन देवी मंदिर में चोरी मामले में गिरी गाज, 5 पुलिसकर्मी सस्पेंड

सीहोर जिले स्थित प्रसिद्ध विजयासन देवी धाम सलकनपुर में लाखों की चोरी हो गई है। मंदिर सुरक्षा को लेकर लापरवाही बरतने पर सीहोर एसपी ने 5 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है। सोमवार-मंगलवार की दरमियानी रात को चोरों ने मंदिर के स्ट्रॉन्गरूम में धावा बोला। यहां से चोर नोटों से भरी बोरियां उठाकर ले गए।

सीहोर एसपी ने इनको किया सस्पेंड

सलकनपुर मंदिर चोरी मामले में मंदिर सुरक्षा को लेकर लापरवाही बरतने पर सीहोर एसपी ने 5 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है। सीहोर एसपी ने 18वीं वाहनी के पुलिसकर्मी प्रधान आरक्षक लाल सिंह सहित 4 आरक्षक आलोक सिंह भदोरिया, गौरव गुर्जर, श्याम सिंह मरकाम और पुष्पराज शर्मा को सस्पेंड किया है।

जानें क्या है मामला

सलकनपुर मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष महेश उपाध्याय ने बताया कि मंगलवार सुबह करीब सवा 4 बजे मंदिर से फोन आया। बता दें कि इस समय तक मंदिर में व्यवस्थापक और पुजारी गण सुबह पूजा के लिए पहुंच जाते हैं। तभी उन्होंने वहां देखा कि मंदिर के स्ट्रॉन्ग रूम के बाहर नोटों की एक बोरी रखी है। जिसे देखकर उन्हें संदेह हुआ और उन्होंने तुरंत मुझे फोन किया। मैंने तत्काल पुलिस को सूचना दी। जिसके बाद पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे।

पुलिस ने जांच की तो उन्हें सीसीटीवी में दो आदमी मंदिर के स्ट्रॉन्गरूम से नोटों की चार बोरी ले जाते दिखे। जिसमें से एक बोरी वो शायद स्ट्रॉन्गरूम के बाहर ही छोड़ गए। वहीं एक बोरी रोपवे के पास भी मिली है।

 

स्‍ट्रॉन्‍गरूम की एक-एक बोरी में दो से सवा दो लाख रुपए

महेश उपाध्याय ने बताया कि कितना कैश था, यह रिकॉर्ड में है। लेकिन, फिलहाल यह बताना मुश्किल है कि चोर कितना पैसा ले गए। उन्होंने बताया कि हम एक बोरी में दो से सवा दो लाख रुपए रखते हैं। यदि चोर दो बोरी और कुछ और कैश ले गए हैं तो करीब चार से पांच लाख रुपए चोर ले जा पाए हैं। वहीं, स्ट्रॉन्गरूम के बाहर कटे फटे नोट की बोरी भी हम रखते हैं। उसमें से भी कुछ बोरी कम हैं। हिसाब मिलाने पर सही आंकड़ा सामने आएगा।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button