देश

दिग्विजय सिंह को मध्य प्रदेश में कांग्रेस की जीत का भरोसा

भोपाल। मध्य प्रदेश में चुनावी ऊंट किस करवट बैठेगा इसको लेकर कयास लगाए जा रहे हैं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने कहा कि एग्जिट पोल के पूर्वानुमान वास्तविकता से बहुत दूर हैं। नेता ने विश्वास जताया कि सबसे पुरानी पार्टी मध्य प्रदेश में सरकार बनाएगी।

यहां मीडियाकर्मियों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि राज्य के लोग पिछले दो दशकों से भाजपा के “भ्रष्टाचार” से तंग आ चुके हैं और उन्होंने बदलाव के लिए मतदान किया है।

सिंह ने कहा, “एग्जिट पोल के नतीजे अलग-अलग हैं। हम इसके बारे में कुछ नहीं कह सकते। मैं आपको आश्वस्त कर सकता हूं कि कांग्रेस को मध्य प्रदेश में 130 से अधिक सीटें और स्पष्ट बहुमत मिलेगा।”

उन्होंने कहा, “लोग परिवर्तन चाहते हैं जिसके लिए कांग्रेस को वोट मिलेंगे। लोग शिवराज सिंह चौहान और उनके झूठे वादों से तंग आ चुके हैं।”

गुरुवार को एग्जिट पोल जारी होने के बाद मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ ने कहा कि सबसे पुरानी पार्टी राज्य में पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएगी।

कमल नाथ ने सोशल मीडिया पर कहा, “देश टेलीविजन से नहीं, विजन से चलता है। कई एग्जिट पोल में कांग्रेस पार्टी को सरकार बनाते हुए दिखाया गया है, जबकि कुछ एग्जिट पोल कुछ और ही कह रहे हैं।

एग्जिट पोल ने चुनाव वाले राज्यों में अलग-अलग भविष्यवाणियां कीं, जिससे मध्य प्रदेश और राजस्थान में भाजपा को फायदा हुआ, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में कांग्रेस को स्पष्ट बढ़त मिली और सत्तारूढ़ एमएनएफ मिजोरम में सत्ता हासिल करने में आगे रही।

विधानसभा चुनाव की मतगणना 3 दिसंबर को होनी है।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button