देश

बीएसएफ चौकी पर भीड़ ने बोला धावा, दो जवानों समेत पांच लोग घायल

मेघालय में लोगों की भीड़ ने बीएसएफ की एक चौकी पर धावा बोल दिया. जिसमें दो जवानों समेत पांच लोग घायल हो गए. जानकारी के मुताबिक, रविवार को राज्य के ईस्ट खासी हिल्स जिले में गांव के लोगों ने बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF) की एक पोस्ट पर हमला कर दिया. जिसमें बीएसएफ के दो जवान घायल हो गए. इस घटना में तीन लोग भी घायल हुए हैं. अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि ये घटना रविवार रात करीब 10 बजे राजधानी शिलांग से करीब 100 किलोमीटर दूर दक्षिण में डावकी शहर के पास उमसियेम गांव में हुई. जहां ग्रामीणों की भीड़ ने बीएसएफ की एक चौकी पर हमला कर दिया.

बीएसएफ मेघालय फ्रंटियर के महानिरीक्षक प्रदीप कुमार ने पीटीआई को बताया कि, पिछले कुछ दिनों में, हमने बांग्लादेश में तस्करी के लिए ले जाई जाने वाली बड़ी संख्या में वस्तुओं को जब्त किया है और तस्करों की पहचान की है. इससे नाराज ग्रामीणों ने चौकी पर हमला कर दिया. जवाबी कार्रवाई में बीएसएफ के जवानों को हवा में गोलियां चलानी पड़ीं. बीएसएफ की जवाबी कार्रवाई में तीन लोग घायल भी हुए हैं.

ये है स्थानीय लोगों का आरोप

स्थानीय लोगों का आरोप है कि इस घटना से पहले चौकी के पास तीन लोगों की गाड़ी खराब हो गई थी, लेकिन बीएसएफ ने इन तीनों के ऊपर तस्करी का मामला दर्ज कर दिया. लेकिन जब गांव के लोगों को इस बात का पता चला तो ग्रामीण इकट्ठा होकर चौकी पहुंच गए. उसके बाद उन्होंने पथराव कर दिया. यही नहीं स्थानीय लोगों ने जवानों पर शराब पीकर ड्यूटी करने का भी आरोप लगाया. हालांकि बीएसएफ के अधिकारियों ने इन आरोपों को इनकार किया है. इस घटना के बाद जांच की जा रही है. बता दें कि बांग्लादेश से लगे बॉर्डर पर कई बार तस्करी की खबरें आती रहती है. बीएसएफ और सेना के जवान इन्हीं तस्करी को रोकने की पूरी कोशिश करते हैं लेकिन स्थानीय लोग कार्रवाई करने पर पथराव जैसी घटनाओं को अंजाम दे देते हैं.

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button