देश

मप्र कांग्रेस नेता की ‘पीएम मोदी को मारने के लिए तैयार रहो’ टिप्पणी से मचा बवाल, प्राथमिकी दर्ज

भोपाल, 12 दिसंबर: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मंत्री राजा पटेरिया के बयान ‘अगर आप संविधान बचाना चाहते हैं तो पीएम मोदी को मारने के लिए तैयार रहें’ ने एक बड़ा विवाद खड़ा कर दिया है। पटेरिया ने बाद में अपने बयान को स्पष्ट करने की कोशिश की और कहा कि हत्या से उनका मतलब हराना था। हालांकि राज्य भाजपा इकाई ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि यह कांग्रेस का असली चेहरा है।

राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने सोमवार को मीडिया को बताया कि पटेरिया के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। मिश्रा ने कहा, इस तरह के बयानों से पता चलता है कि आज की कांग्रेस महात्मा गांधी की कांग्रेस नहीं है। यह इटली की कांग्रेस है जो मुसोलिनी मानसिकता से पीड़ित है।

कई पार्टी नेताओं के साथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि इन टिप्पणियों ने कांग्रेस की वास्तविक भावना को उजागर किया।

पीएम मोदी लोगों के दिलों में रहते हैं, वे पूरे देश की प्रशंसा और विश्वास के केंद्र हैं। चुनावी लड़ाई में कांग्रेस के लोग पीएम का सामना नहीं कर सकते हैं, और कांग्रेस का एक नेता उनकी हत्या की बात करता है। यह है ईष्र्या की हद है।

शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व वाली सरकार ने पटेरिया के खिलाफ पुलिस केस दर्ज करने का आदेश दिया है। भाजपा नेताओं ने इसे अक्षम्य अपराध बताया।

इसके पहले पटेरिया ने पार्टी कार्यकर्ताओं की एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी चुनाव खत्म कर देंगे, मोदी भारत को धर्म, जाति, भाषा के आधार पर विभाजित करेंगे, दलितों, आदिवासियों का जीवन और अल्पसंख्यक खतरे में हैं, अगर संविधान को बचाना है तो मोदी को मारने के लिए तैयार रहें।

बाद में उसी वीडियो में, कांग्रेस नेता ने दावा किया कि उनके भाषण में हत्या शब्द का अर्थ हार है। उन्होंने कहा कि वह महात्मा गांधी की अहिंसा की विचारधारा का पालन करते हैं, और उनका मतलब था कि अल्पसंख्यकों की रक्षा के लिए पीएम मोदी को चुनावी रूप से हराना आवश्यक है। सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि वीडियो मध्य प्रदेश के पन्ना जिले के पवई शहर से सामने आया है।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button